'आप' का आरोप : विद्युत विभाग में चल रहा भ्रष्टाचार का बड़ा खेल, ठेकेदार कर रहे संविदा कर्मियों का शोषण
'आप' का आरोप : विद्युत विभाग में चल रहा भ्रष्टाचार का बड़ा खेल, ठेकेदार कर रहे संविदा कर्मियों का शोषण

रायपुर। आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया है कि विद्युत विभाग में ठेकेदारों के माध्यम से जो संविदा कर्मचारी रखे गए हैं, उनका जमकर शोषण किया जा रहा है। इस संबंध में आप द्वारा सबूतों के साथ की गई लिखित शिकायत के बावजूद कोई भी कार्रवाई नहीं की गई है।

विद्युत विभाग में चल रहे कथित भ्रष्टाचार को लेकर आम आदमी पार्टी के प्रदेश कार्यालय में आप यूथ विंग/CYSS व विद्युत ठेका कर्मचारियों की संयुक्त प्रेसवार्ता हुई, जिसमें मीडिया को संबोधित करते हुये ‘आप’ यूथ विंग के प्रदेश अध्यक्ष तेजेंद्र तोड़ेकर ने कहा कि विगत 13 अप्रैल को पार्टी ने विभाग में चल रहे भ्रष्टाचार के खिलाफ विद्युत विभाग के अध्यक्ष से मिलकर उन्हें कुछ सबूत सौंपकर शिकायत की थी, पर आज तक न तो इस मामले में कोई कार्यवाही की गयी है और न ही उन्हें इसका कोई जवाब दिया गया है। ‘आप’ का कहना है कि प्रदेश भर में विद्युत विभाग में जितने भी ठेके के तहत कर्मचारी रखे गये है, उनका शोषण ठेकेदारों व अधिकारी-कर्मचारियों द्वारा मिलकर किया जा रहा है।

भविष्य निधि की राशि में घालमेल

‘आप’ यूथ विंग के प्रदेश अध्यक्ष तेजेन्द्र तोड़ेकर ने बताया की अधिकतर कर्मचारियों की भविष्य निधी की राशि ठेकेदारों द्वारा जमा नहीं की जा रही है, इसके बावजूद फर्जी भविष्य निधि का बिल लगाकर विद्युत विभाग से ठेकेदार अपना बिल पास करा रहे हैं, जिसकी शिकायत कर्मचारियों द्वारा लगातार विभाग के बड़े अधिकारियों से की गयी, इसके बावजूद कोई भी कार्यवाही नहीं की गयी है, इससे साफ़ है कि ठेकेदारों को विद्युत विभाग के अधिकारियों का संरक्षण मिला हुआ है, जिसके चलते इतनी शिकायतें मिलने के बाद भी उन्हीं ठेकेदारों को पुनः ठेका देने की तैयारी विभाग द्वारा की जा रही है, ये भ्रष्टाचार का बड़ा मामला है।

125 करोड़ का घोटाला..!

विद्युत विभाग में कार्यरत हजारों संविदा कर्मचारियों को न तो उनकी पूरी मजदूरी दी जा रही है और ना ही उनकी भविष्य निधि कि राशि पूरी जमा करायी जा रही है, पीड़ित कर्मचारियों द्वारा लगभग 125 करोड़ रूपये के भ्रष्टाचार की शिकायत अलग-अलग माध्यमों से की जा चुकी है, अगर पूरे प्रदेश भर में ठेकेदारों द्वारा जमा भविष्यनिधि राशि की जांच की जाय तो बड़ा मामला सामने आ सकता है। आरोप है कि अब तक हजारों कर्मचारियों को ठेकेदारों द्वारा चूना लगाया जा चुका है।

भ्रष्टाचार का मामला दर्ज करने की चेतावनी

आम आदमी पार्टी ने कहा है कि अगर जल्द ही इस मुद्दे पर विभाग कोई कार्यवाही नहीं करता है, तो आगामी समय में ठेकेदारों व विभाग के बड़े अधिकारियों के खिलाफ भ्रष्टाचार का मामला दर्ज कराया जायेगा | इस मुद्दे पर छात्र युवा संघर्ष समिति के प्रदेश अध्यक्ष अन्यतम शुक्ला का कहना है शिकायत के बावजूद कारवाई न होना सरकार अफसरों व ठेकेदारों को कटघरे मे खड़ा करता है एवं मिलीभगत व भ्रष्टाचार का होना साफ दर्शाता है।

इस प्रेस वार्ता में आप यूथ विंग के प्रदेश अध्यक्ष तेजेन्द्र तोड़ेकर, छात्र युवा संघर्ष समिति के प्रदेश अध्यक्ष अन्यतम शुक्ला, वीरेन्द्र पवार, विशाल मैरिषा, संविदा विद्युत कर्मचारियों की ओर से दिनेश कुमार साहू, सुरेंद्र सिन्हा, मोतीलाल साहू, आशीष कश्यप उपस्थित रहे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Trusted by https://ethereumcode.net