Prashant Kishor

टीआरपी डेस्क। चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने कांग्रेस (Congress) में शामिल होने का प्रस्ताव ठुकरा दिया है। उन्होंने कहा कि पार्टी को नेतृत्व की जरूरत है और गहरी जड़ें जमा चुकीं संगठनात्मक समस्याओं से निपटने के लिए सामूहिक इच्छाशक्ति की जरूरत है।

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर को कांग्रेस ने पार्टी की एंपावर्ड ऐक्शन कमेटी से जुड़ने का प्रस्ताव दिया था, लेकिन उन्होंने यह प्रस्ताव ठुकरा दिया। बता दें कि कांग्रेस और प्रशांत किशोर के बीच पिछले कुछ दिनों से बातचीत चल रही थी। चुनावी रणनीतिकार ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए कांग्रेस के समक्ष एक खाका भी पेश किया था और तमाम सुधारों की कवायद की थी। हालांकि कांग्रेस का एक गुट इससे नाराज भी चल रहा था।

इस प्रजेंटेशन पर कांग्रेस के भीतर चर्चा भी हुई। उन्होंने कांग्रेस में शामिल होने की इच्छा भी जताई थी, हालांकि कांग्रेस के भीतर कुछ नेताओं में प्रशांत किशोर के अन्य दलों के साथ काम करने को लेकर कुछ आशंकाएं भी थीं। ऐसे में कांग्रेस ने उन्हें एंपावर्ड ऐक्शन ग्रुप (empowered action group) में शामिल करने का प्रस्ताव देकर पार्टी के मिशन 2024 के लिए काम करने की पेशकश की थी।

खबरों के मुताबिक, प्रशांत किशोर पूरी छूट के साथ कांग्रेस में काम करने की आजादी चाहते थे। प्रशांत किशोर ने ट्वीट कर कहा, मैंने कांग्रेस के एंपावर्ड ऐक्शन ग्रुप के हिस्से के तौर पर कांग्रेस पार्टी में शामिल होने का प्रस्ताव ठुकरा दिया है। किशोर ने दूसरे ट्वीट में कहा, मेरी एक विनम्र सलाह है कि मुझसे ज्यादा गहरी जड़ें जमा चुकीं संरचनात्मक समस्याओं और बड़े सुधारों के लिए मुझसे ज्यादा पार्टी को ज्यादा नेतृत्व और सामूहिक इच्छाशक्ति की जरूरत है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर