रायपुर। लोकसभा सांसद सुनील सोनी द्वारा आज रेडक्रास सभाकक्ष रायपुर में दिशा समिति की (केंद्र सरकार की विभिन्न योजनाओं) बैठक ली गयी थी । दिन भर चलने वाली दिशा समिति की बैठक खत्म होते होते सांसद सोनी अधिकारियों से नाराज हो गए। अधिकारीयों से खिसियाये सांसद सोनी बोले “अधिकारियों से स्पष्ट जवाब नहीं मिल रहा है , केंद्र ने प्रदूषण के रोकथाम के लिए आवश्यक संयंत्र खरीदने के पैसे भेजे थे। मशीन खरीदने के बजाये इन्होंने सड़के बना दी। इन्होने ये कहकर कि रायपुर की सड़के सुधारकर उसे धूल मुक्त करने का प्रयास कर रहे हैं मशीन खरीदी के लिए भेजे गए पैसे को सड़क निर्माण में लगा दिया।

सांसद ने कहा कि ये अनुचित तरीका है। जिस कार्य हेतु केंद्र आपको मद उपलब्ध करवाती है आप उसके बजाय उस पैसे का उपयोग किसी और कार्य में नहीं कर सकते। अधिकारियों ने जिन पैसों से सड़क निर्माण करवाया है वो पैसें सड़को के निर्माण के लिए नहीं भेजे गए थे।

सम्पूर्ण जानकारी सहित लेकर आये अधिकारी

संसद सोनी दिशा समिति के सदस्यों के सवालों के अधिकारीयों द्वारा संतोषजनक जवाब ना मिलने पर अतयंत नाराज़ दिखे। उन्होंने अधिकारियों को चेतावनी दी और कहा इस तरह का गैर जवाबदेह रवैय्या बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। सवालों के आधे अधूरे जवाब मिलने पर सांसद सोनी ने कहा कि इस प्रकार के उत्तर लेकर अधिकारी मीटिंग में ना आये और इसके बाद उन्होंने अधिकारियों की जवाबदेही तय करते हुए उन्हें अगली मीटिंग में सम्पूर्ण जानकारी सहित आने को कहा।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर