electrical contract worker
electric contract worker released after 5 days of impressment

रायपुर। पिछले 5 दिनों से रायपुर के सेंट्रल जेल में बंद विद्युत् संविदा कर्चारियों को कल देर रात जेल से रिहा कर दिया गया। उन्हें 23 अप्रैल को रायपुर पुलिस द्वारा हिरासत में लिया गया था। ज्ञात हो कि विद्युत् संविदा कर्मी अपने 2 सूत्रीय मांग को ले कर स्मार्ट सिटी ऑफिस के सामने की सड़क का घेराव करके बैठे थे। इन्हे 23 अप्रैल की सुबह पुलिस द्वारा इन्हे लाठीचार्ज करके खदेड़ा गया और लगभग 30-40 आंदोलनरत विद्युत् संविदा कर्मियों को पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया था।

जिसके बाद 23 अप्रैल की शाम को ही कुछ विद्युत् संविदा कर्मियों को समझाइश के बाद छोर दिया गया था। शेष 18 संविदा कर्मचारियों को IPC की धारा 151 के तहत सेंट्रल जेल कारावास में डाल दिया था। आपको बता दे कि इनकी गिरफ्तारी के तुरंत बाद प्रशासन द्वारा धरना या किसी भी सार्वजानिक कार्यक्रम को करने हेतु नियमों को और सख्त कर कड़ाई से लागू करने का आदेश भी ज़ारी कर दिया गया था।

बहरहाल ये सभी विद्युत् संविदा कर्मचारी 29 अप्रैल को सम्पूर्ण छत्तीसगढ़ प्रदेश के सभी जिला कलेक्टर दफ्तर का घेराव करेंगे। मिली जानकारी के अनुसार इस आंदोलन और कलेक्टर ऑफिस घेराव को समर्थन देने के लिए सभी संविदा कर्मचारियों के परिवार जन भी 28 अप्रैल को घेराव में शामिल होंगे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर