'Iron Man' लेकर 'X-Man' तक सभी रखते हैं हिंदू धर्म के प्रति आस्था

TRP डेस्क : हिन्दू धर्म में केवल भारतीय निवासी ही नहीं बल्कि विदेशी लोग भी गहरी आस्था रखते हैं। हाल ही में अमेरिकन एक्टर विल स्मिथ (Will Smith) के भारत दौरे दौरान उनका हिंदू धर्म से जुड़ाव देखने को मिला। अमेरिकन अभिनेता इस्कॉन मंदिर (ISKCON Tample) में पूजा करते नजर आए। साथ ही साथ उन्होंने आध्यात्मिक गुरु सद्गुरु (Sadhguru) जग्गी वासुदेव से भी मुलाकात की। एक्टर के हिंदू धर्म में इतनी आस्था देखकर उनके भारतीय फैन्स काफी खुश हैं। केवल एक मात्र विलस्मिथ ही ऐसे नहीं, जिन्हें यह धर्म इतना पसंद है। हॉलीवुड में कई ऐसे बड़े सितारें हैं जो हिंदू धर्म में पूरा भरोसा रखते हैं।

Hollywood Actor Will Smith Worship of Lord Shiva in India - Exclusive Video  - YouTube

रॉबर्ट डाउनी जूनियर (Robert Downey Jr.)

हॉलीवुड के अभिनेता आयरन मैन के नाम से पूरी दुनिया में प्रसिद्ध Robert Downey Jr. हिंदू धर्म के बहुत करीब हैं। वे इस्कॉन के हरे कृष्णा मूवमेंट (Hare Krishna Movement) से जुड़े रहे हैं। योग (YOGA) में भी रॉबर्ट की काफी रूचि है। वे इसका नियमित अभ्यास भी करते हैं।

Not only India but also Hindu customs love these Hollywood actors |  NewsTrack English 1

जूलिया रॉबर्ट्स (Julia Roberts)

Julia Roberts हॉलीवुड की एक जानी मानी अभिनेत्री हैं। वह भी विल स्मिथ की तरह ही हिंदू धर्म आस्था रखती हैं। अपनी फिल्म ‘ईट, प्रे, लव’ (Eat Pray Love) की शूटिंग के लिए जब वे भारत आईं तो उन्हें हिंदू धर्म के बारे में बहुत कुछ जानने को मिला। ऐसा बताया जाता है कि हनुमाम जी की फोटो देखकर उन्होंने धर्म को अपनाने का फैसला कर लिया था। जूलिया अब हिंदू धर्म को मानती हैं, साथ ही सभी हिंदू त्योहारों को भी मनाती हैं।

Julia Roberts now a 'practicing Hindu': Actress converts to religion while  filming 'Eat, Pray, Love' - New York Daily News

सिलवेस्टर स्टेलॉन (Sylvester Stallone)

हॉलीवुड सुपरस्टार Sylvester Stallone भी हिंदू धर्म में दृढ़ विश्वास रखते हैं। हिन्दू धर्म अपनाने के पीछे की बड़ी वजह यह है कि, दरअसल, उनके बेटे के निधन होने के बाद उन्हें हर जगह अपने बेटे की मौजूदगी महसूस होती थी। जिसपर एक पंडित ने उन्हें पिंडदान करने की सलाह दी। इसके बाद सिलवेस्टर ने परिवार के साथ भारत आकर हरिद्वार में पिंडदान किया। सब कुछ ठीक हो जाने के बाद से वह हिंदू धर्म में गहरी आस्था रखने लगे।

Global celebrities who have turned Hindu or have been touched by sanatana  dharma

रसल ब्रैंड (Russell Brand)

मशहूर कॉमेडियन Russell Brand को भी भारतीय संस्कृति बेहद पसंद है। हिंदू धर्म उन्हें काफी ज्यादा आकर्षित करता है। कॉमेडियन को इस धर्म में इतनी गहरी आस्था है कि उन्होंने अपनी प्रेमिका कैटी पैरी (Katy Perry) से भारत आकर हिन्दू रीति रिवाज के साथ से शादी की थी।

BREAKING NEWS! New Details About Katy Perry and Russell Brand's Lavish  Indian Wedding! – Hollywood Life

ह्यू जैकमैन (Hugh Jackman)

अभिनेता Hugh Jackman की भी हिंदू धर्म में काफी आस्था है। उन्होंने बताया की कई बार हिंदू धर्म उन्हें आकर्षित करता है। एक्टर सभी धर्मों और देवी देवताओ को मानने में विश्वास रखते हैं। Hugh Jackman हॉलीवुड की प्रसिद्ध सीरीज X-men का हिस्सा रहे हैं। और इस फिल्म में शानदार काम के लिए भारत में उनकी जबरदस्त फैन फॉलोविंग है।

Actor Hugh Jackman has a special message for India - The Statesman

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर