रायपुर: खैरागढ़ विधानसभा सीट से नवनिर्वाचित कांग्रेस विधायक यशोदा वर्मा ने गुरुवार को विधानसभा में विधायक पद की शपथ ली। विधानसभा में आयोजित सादे समारोह में यशोदा वर्मा ने छत्‍तीसगढ़ी भाषा में शपथ ली। इसके ​लिए विधायक यशोदा वर्मा छत्तीसगढ़ की संस्कृति एवं लोधी समाज की पारंपरिक वेशभूषा में शपथ ग्रहण के लिए रायपुर पहुंची।

शपथ ग्रहण के बाद सीएम भूपेश बघेल ने यशोदा वर्मा को बधाई दी। शपथ के दौरान स्पीकर डाक्टर चरणदास महंत, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, उपाध्यक्ष मनोज मंडावी, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, संसदीय कार्यमंत्री रविन्द्र चौबे समेत अनेक जनप्रतिनिधि भी मौजूद रहे। देवव्रत सिंह के निधन के बाद हुए उपचुनाव में कांग्रेस की यशोदा वर्मा ने भाजपा के कोमल जंघेल को 20 हजार से अधिक वोटों से पटखनी दी थी। इस जीत के बदले खैरागढ़-छुईखदान-गंडई को उपहार स्वरूप जिले की सौगा​त मिली है।

बता दें राजनांदगांव जिले के खैरागढ़ विधानसभा उपचुनाव में यशोदा वर्मा ने भाजपा के कोमल जंघेल को रिकार्ड 20 हजार से अधिक मतों के अंतर से हराया था। परिणाम आते ही शाम को सीएम भूपेश बघेल ने खैरागढ़-छुईखदान-गंडई को जिला बनाने की घोषणा कर दी। आज विधानसभा अध्यक्ष ने नवनिर्वाचित विधायक यशोदा वर्मा को पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई। विधानसभा के सचिव दिनेश शर्मा ने कार्यक्रम का संचालन किया।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर