बृजमोहन का आरोप - भूपेश सरकार वैट के जरिए लूट रही है जनता को, वैट कम कर जनता को मंहगाई से पहुंचाएं राहत
बृजमोहन का आरोप - भूपेश सरकार वैट के जरिए लूट रही है जनता को, वैट कम कर जनता को मंहगाई से पहुंचाएं राहत

रायपुर। भाजपा के कद्दावर विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने कहा है कि भूपेश बघेल सरकार वैट के जरिए जनता को लूट रही है, सरकार वैट कम कर पेट्रोल-डीजल का रेट कम करे और जनता को मंहगाई से राहत पहुंचाये।

बृजमोहन अग्रवाल ने वैट के बारे में बताते हुए जानकारी दी है कि उत्तराखंड में ₹14.51, हिमाचल प्रदेश ₹16.60, गुजरात ₹16.56, असम ₹17.38, असम में 17.38₹ , उत्तर प्रदेश में 16.50 ₹ वेट है, जो कि छत्तीसगढ़ से कम टैक्स हैं, जबकि छत्तीसगढ़ में भूपेश सरकार ज्यादा टैक्स 23₹ वसूल रही है।

जब केन्द्र सरकार पेट्रोल डीजल में रेट कम कर सकती है, जबकि केंद्र सरकार को पूरा देश चलाना होता है, तो भूपेश सरकार क्यों नहीं पेट्रोल डीजल के रेट 5-10 रूपए कम कर, जनता को मंहगाई से राहत पहुंचाती। भूपेश सरकार को 2018 में 27 हजार करोड़ केंद्र से आता था, जबकि अब 65 हजार करोड़ रुपए आता है, मतलब अब 38 हजार करोड़ ज्यादा राज्य सरकार को मिल रहा है। भूपेश सरकार, छत्तीसगढ़ की जनता को राहत पहुंचाने का दिखावा करती है और जनता को झुनझुना पकड़ाती है।

बृजमोहन अग्रवाल ने आरोप लगाया है कि आज जो महंगाई बढ़ी है उसकी पूरी जिम्मेदार छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार है। केंद्र सरकार फिक्स टैक्स लेती है, परन्तु भूपेश सरकार 23% टैक्स लेती है, जिससे रेट बढ़ने पर टैक्स भी 23% बढ़ाती है। केन्द्र सरकार जितना टैक्स लेती है, उसमें भी 42% भूपेश सरकार को जाता है। कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ की जनता पर 78 पैसे का एहसान जताने की कोशिश करके उसका अपमान किया है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Trusted by https://ethereumcode.net