रायपुर ब्रेकिंग। रायपुर में अपनी मांगों को लेकर लम्बे समय से हड़ताल कर रही मितानिन संघ की मितानिनों ने अपनी हड़ताल ख़त्म कर दी है। ज्ञात हो कि कल ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मितानिन संघ और मनरेगा कर्मचारी महासंघ के प्रतिनिधि मंडल के लोग मुलाकात करने गए थे। जिसके बाद सीएम ने उन्हें आश्वासन दिया और हड़ताल खत्म करने को भी कहा था। मुख्यमंत्री से आश्वासन पा कर स्वास्थ्य मितानिन संघ ने भी हड़ताल खत्म करने की बात कही थी। लेकिन इसके कुछ देर बाद ही मितानिन संघ ने कहा था कि मुख्यमंत्री से पुख्ता तौर पर कोई आश्वासन नहीं मिलने के कारण हम हड़ताल ज़ायरी रखेंगे।

इसके बाद आज शाम मितानिन संघ से धरना स्थल पर भरतपुर-सोनहत विधायक गुलाब सिंह कमरों और कुनकुरी विधायक यु.डी मिंज और खल्लारी विधायक द्वारिकाधीश यादव ने मितानिनों को कुल्फी खिला कर धरना ख़त्म कराया। TRP न्यूज़ संवाददाता से बात करते हुए स्वास्थय मितानिन संघ की प्रतिनिधि सरोज सिंह ने कहा कि “सरकार ने आश्वाशन दिया है हमारी मांग अनुपूरक बजट आने तक पूर्ण कर दी जाएगी और हमें सरकार पर भरोसा है की वो अपने आश्वासन को पूरा करेंगे।”

दरअसल मितानिन संघ की मांग थी कि मितानिन को दिए जाने वाले राज्यअंश 75 फीसद से बढ़ाकर 100 फीसद किया जाए। चुनाव पूर्व जनघोषणआ पत्र में मितानिन टीम को प्रोत्साहन राशि के अतिरिक्त राशि प्रति माह पांच हजार रुपये दिया जाए। मितानिन को उनके निर्धारित कार्य, जिसमें राशि मिलती है, उसके अतिरिक्त अन्य सभी कार्य करती है, उसमें भी राशि दी जाए। और इसके कारण ही वे हड़ताल पर थी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर