स्मृति ईरानी और राहुल गांधी

तिरुवनंतपुरम। कांग्रेस नेता राहुल गांधी और भाजपा की नेता एवं केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति जुबिन ईरानी आज केरल में विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। खास बात है कि राहुल के संसदीय क्षेत्र वायनाड में भाजपा नेता की एंट्री ने सियासी गलियारों में चर्चाएं तेज कर दी हैं। ईरानी ने साल 2017 लोकसभा चुनाव में कांग्रेस का गढ़ कहे जाने वाले अमेठी से राहुल को मात दी थी।

केरल यात्रा के दौरान राहुल गांधी इंटक के प्लेटिनम जुबली समारोह का उद्घाटन करेंगे। जबकि केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री उनके वायनाड लोकसभा क्षेत्र में एस्पिरेशनल डिस्ट्रिक्ट प्रोग्राम (एडीपी) की समीक्षा और उत्तरी जिले की विभिन्न आदिवासी बस्तियों का दौरा करेंगी। ईरानी ने सोमवार को मलयालम में ट्वीट किया, नमस्ते वायनाड! मैं जल्द ही जिले के विकास से संबंधित विभिन्न बैठकों में भाग लेने के लिए यहां आ रही हूं। कल देखेंगे!
केन्द्रीय मंत्री कलेक्ट्रेट में जिले के मुख्य न्यायाधीश और जिले के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगी। उनका कलपेट्टा और मारवायल में विभिन्न आदिवासी बस्तियों का दौरा करने का कार्यक्रम है।

इसके बाद में वह कलपेट्टा नगर पालिका में पोन्नाडा आंगनवाड़ी और सीएसआर फंड के तहत निर्मित वरधूर स्मार्ट आंगनवाड़ी का दौरा करेंगी।वह जिले के पीडब्ल्यूडी हाउस में ‘हितधारक सम्मेलन’ को संबोधित करेंगी।
केरल की राजधानी तिरुवनंतपुरम से 450 किमी की दूरी पर स्थित वायनाड एडीपी में शामिल 112 जिलों में से एक है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनवरी 2018 में एडीपी की शुरुआत की थी। इसका लक्ष्य देशभर के सबसे कम विकसित जिलों को तेजी से बदलाव करना था।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर