बिलासपुर। सिटी डिस्पेंसरी सकरी में एक चिकित्सक और पांच स्वास्थ्यकर्मी को ड्यूटी के दौरान नदारद होने का परिणाम भुगतना पड़ा है। सभी को सिविल सर्जन डॉक्टर अनिल गुप्ता ने कारन बताओ नोटिस भेज कर स्पष्टीकरण माँगा है। इसके साथ चेतावनी भी दी है कि अगर स्पष्टीकरण संतोषप्रद नहीं हुआ तो इनका वेतन भी काटा जा सकता है।

सी.एम.एच.ओ डाक्टर प्रमोद महाजन के निर्देश पर स्वास्थ्य महकमे के अधिकारी जिले की स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर बनाने के काम में जुटे हुए हैं। इसी कड़ी में जाँच के दौरान ये बात सामने आई कि ग्रामीण क्षेत्र में संचालित होने वाले अस्पताल से ज्यादातर समय डाक्टर व कर्मचारी गायब रहते हैं।

डॉक्टर और कर्मचारियों के आय दिन गायब रहने के कारण ग्रामीणों को समय पर उपचार नहीं मिल पा रहा था। जिसके कारण ग्रामीणों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता था। ग्रामीणों की शिकायत पर सिविल सर्जन डाक्टर अनिल गुप्ता सकरी सिटी डिस्पेंसरी का सुबह 10.30 बजे निरीक्षण के लिए पहुंचे थे जिसके बाद डिस्पेंसरी में उन्होंने एक चिकित्सक और 5 स्वास्थ्य कर्मचारियों को अनुपस्थित पाया।

ग्रामीणों और मरीज़ों को इलाज के लिए धुप और गर्मी से बेबस देख कर उन्होंने सभी को कारन बताओ नोटिस ज़ारी कर दिया और उचित कारण न होने पर वेतन कटौती की चेतावनी भी दे डाली।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर