शराब के ओवर रेट की 61 शिकायतों के बाद जागे विभाग के मुखिया
शराब के ओवर रेट की 61 शिकायतों के बाद जागे विभाग के मुखिया

बलौदा बाजार। इस जिले की मदिरा दुकानों में शराब के निर्धारित मूल्य से अधिक कीमत पर बिकने की दर्जनों शिकायतें हुईं मगर जिला आबकारी अधिकारी इस पर अंकुश नहीं लगा सके। हद तो ये है कि जिले के दौरे पर आये सीएम भूपेश बघेल से की गई शिकायत को भी उच्चाधिकारियों ने गंभीरता से नहीं लिया। मगर जब एक महीने में टॉल फ्री नंबर पर 61 शिकायतें हुईं, तब जाकर अधिकारी हरकत में आये और जिला आबकारी अधिकारी को शो कॉज नोटिस जारी किया।

मदिरा दुकानों पर नहीं रहा नियंत्रण

बलौदा बाजार के जिला आबकारी अधिकारी अशोक सिंह, जो उप महाप्रबंधक, CSMCL के पद पर भी हैं, उन्हें महाप्रबंधक ने शो कॉज नोटिस जारी कर कहा है कि जिले की मदिरा दुकानों में अधिक दर पर मदिरा बेचे जाने की अकेले अप्रैल माह में 61 शिकायतें टॉल फ्री नंबर के माध्यम से प्राप्त हुई हैं। यही नहीं इस तरह की शिकायतें दूसरे माध्यमों से भी मिली हैं। जिससे यह स्पष्ट है कि बलौदा बाजार में अधिक दर पर मदिरा बिक रही है और इस पर जिला आबकारी अधिकारी का नियंत्रण नहीं है।

शो कॉज नोटिस में जिला आबकारी अधिकारी से 10 मई तक स्पष्टीकरण मांगा गया है। माना जा रहा है कि इस तारीख के बाद अशोक सिंह के ऊपर कभी भी निलंबन की गाज गिर सकती है। बता दें कि पूर्व में यहां के दौरे पर आये सीएम भूपेश बघेल से भी शराब के ओवररेट की शिकायत की गई थी, तब सीएम ने कहा था कि अगर ऐसा हो रहा है तो कड़ी कार्रवाई होगी। सीएम से शिकायत के बावजूद जिले के अधिकारी नहीं चेते, यह काफी गंभीर मसला है। हालाँकि कार्रवाई तभी हो जानी चाहिए थी, मगर मुख्यालय में बैठे अधिकारियों ने इसे गंभीरता से नहीं लिया, मगर जब पानी सर से ऊपर जा रहा है और मुख्यमंत्री का प्रदेश दौरा शुरू हो चुका है, तो महाप्रबंधक CSMCL को शो कॉज नोटिस जारी करने के लिए मजबूर होना पड़ा है। अब देखना ये है कि सरकार को सबसे अधिक कमाकर देने वाले आबकारी विभाग के इस अधिकारी को उच्चाधिकारी बचा पाते हैं या फिर कार्रवाई करते हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Trusted by https://ethereumcode.net