धरना स्थल के लिए धरने पर युवा मोर्चा, किया कलेक्टरेट का घेराव, नयी व्यवस्था होने तक बूढ़ा तालाब में पुरानी व्यवस्था रहेगी बहाल

रायपुर : सोमवार दोपहर भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट परिसर का घेराव किया। इस दौरान भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी की। धरना प्रदर्शन/आंदोलन को लेकर बनाए गए नियमों के साथ धरना स्थल परिवर्तित करने के फैसले को लेकर इन कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया। इस दौरान भाजयुमो कार्यकर्ता कलेक्टर और एसपी से सीधी बात करने की मांग करते रहे।

इस प्रदर्शन के दौरान भाजपा प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने कहा कि “रायपुर प्रशासन अचानक घटनास्थल बुढ़ापारा का स्थान बदल कर नया रायपुर कर दिया गया है यह एक षड्यंत्र है घटनास्थल वही रहना चाहिए। छत्तीसगढ़ शासन के मुख्यमंत्री और मंत्री स्वयं नया रायपुर नहीं जाना चाहते। वे चाहते हैं कि शहर के अंदर रहकर ही काम हो जाए और वे जनता से अपेक्षा करते हैं कि धरना के लिए वह नया रायपुर जाकर अपना आंदोलन करें। यह निश्चित रूप से तानाशाही है और धरना स्थल को नवा रायपुर में शिफ्ट करना काला कानून है। इसलिए हम मांग करते हैं कि यदि बूढ़ा तालाब में धरना करने से आम जनता को समस्या होती है। तो शहर के 5 किलोमीटर के दायरे में किसी अन्य स्थान को धरना स्थल के रूप में चिन्हित कर वहां धरना करने की अनुमति प्रदेश की जनता को दी जाए।”

इस पूरे आंदोलन के बाद अंततः जिला कलेक्टर और SP ने भाजयुमो कार्यकर्ताओं को समझाइश देकर शांत करया। और कार्यकर्ताओं के सुझाव को स्वीकार करते हुए वर्तमान धरना स्थल बूढ़ा तालाब पर ही अधिक संख्या में धरना करने की अनुमति दे दी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर