Cyclone Asani: आंध्र में इंटरमीडिएट का एग्जाम टला, तटीय जिलों में भारी बारिश का अनुमान
Cyclone Asani: आंध्र में इंटरमीडिएट का एग्जाम टला, तटीय जिलों में भारी बारिश का अनुमान

विशाखापट्टनम। साइक्लोन असानी Cyclone Asani ने 24 घंटे में ही अपना रास्ता बदल लिया है। चक्रवात ने आंध्र प्रदेश की ओर रुख कर लिया है। मौसम विभाग ने आंध्र प्रदेश के लिए रेड अलर्ट जारी कर दिया। अलर्ट के बाद राज्य में बुधवार को होने वाले इंटरमीडिएट की परीक्षाएं टाल दी गई हैं।

IMD वैज्ञानिक, संजीव द्विवेदी ने बताया कि चक्रवात बुधवार सुबह तक काकीनाड़ा एवं विशाखापट्टनम के बीच आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों से टकरा सकता है। इसके बाद यह पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी तक पहुंच सकता है।

आंध्र प्रदेश में इसके चलते रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है। तूफान का असर बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़ में भी रहेगा। 11 से 13 मई तक यहां बारिश होगी, साथ ही तेज हवाएं भी चलेंगी।

100 KMPH की रफ्तार से चलेंगी हवाएं

असानी यहां तेज बारिश के साथ 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी। ऐसे में यहां नुकसान की आशंका जताई जा रही है। इसे देखते हुए स्थानीय प्रशासन को चक्रवात से जुड़ी आपदाओं को रोकने के लिए अलर्ट रहने को कहा गया है।

तटीय जिलों में भारी बारिश का अनुमान

IMD के मुताबिक आंध्र प्रदेश में के श्रीकाकुलम, विजयनगरम, विशाखापत्तनम, पूर्वी गोदावरी, कृष्णा, गुंटूर और पश्चिम गोदावरी जिलों में बुधवार सुबह 8.30 बजे तक 40-50 किमी प्रति घंटे से 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाओं के साथ बहुत भारी बारिश होने की आशंका है।