चिंतन शिविर में शामिल होने मुख्यमंत्री दिल्ली रवाना, स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव समेत प्रदेश के 11 नेता होंगे शामिल

रायपुर। कल से उदयपुर में आयोजित होने वाले एआईसीसी की चिंतन शिविर में शामिल होने के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज दिल्ली के लिए रवाना हुए। वहां से वे उदयपुर जाएंगे। सीएम के साथ गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू भी शिविर में शामिल होने गए हैं। प्रदेश से शिविर में शामिल हो रहे अन्य नेताओ में विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत, स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव, ज्योत्सना महंत, छाया वर्मा, फूलोदेवी नेताम, विकास उपाध्याय, प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम, राजेंद्र तिवारी का भी नाम शामिल है।

कृषि रोज़गार समेत 6 विषयों पर होगी चर्चा

दिल्ली दौरे पर जाने से पहले मुख्यमंत्री ने मीडिया से बातचीत की और अलग-अलग विषयों के संबंध में जानकारी दी। चर्चा की शुरुआत में उन्होंने अपने दिल्ली दौरे के विषय में जानकारी देते हुए कहा कि “आज दिल्ली जा रहा हूँ। दिल्ली से आला नेताओं संग ट्रेन से उदयपुर की ओर रवानगी होगी काफी समय रहेगा तो चर्चाएं भी होंगी। चिंतन शिविर में 3 दिनों में अलग-अलग विषयों पर चर्चा होगी। राजनीति अर्थशास्त्र कृषि रोजगार समेत छह मुद्दों पर चिंतन शिविर में चर्चा होगी।केरला और छत्तीसगढ़ मॉडल पर भी चर्चा होगी। 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव और 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारी मुख्य रूप से की जाएगी।

बीजेपी सिर्फ गाय के नाम पर वोट मांग सकती है

हाल में वर्मी कम्पोस्ट खाद पर बीजेपी द्वारा सवाल उठाये जाने पर पलट वार करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि बीजेपी के लोगों को समझ नहीं है। गाय के नाम पर सिर्फ वोट मांग सकते हैं। गोबर खाद के ऊपर प्रश्नवाचक चिन्ह लगा रहे हैं। उसके गुणवत्ता पर प्रश्नवाचक चिन्ह लगा रहे हैं। हमारे पास लैब हैं , उसमें टेस्ट करने के बाद ही उपयोग किया जा रहा है। दूसरी बात किसान भी इसका उपयोग कर रहे हैं। जो किसान वर्मी कंपोस्ट का उपयोग कर रहे हैं वह लोग खुद बता रहे हैं कि काफी अच्छा है। सूरजपुर जिले गया था तो किसान से मैंने मुलाकात की वो खुद बता रहे हैं कि मैंने वर्मी कंपोस्ट की उपयोग कर अच्छी फसल ले रहा हूं।

बीजेपी के विधायकों की टिकट कटने वाली है

बागी विधायकों को बीजेपी में शामिल करने पर सीएम ने कहा कि मैं पहले ही कह रहा हूं कि बीजेपी के विधायकों की टिकट कटने वाली है। नए लोगों को बीजेपी सामने लाएगी। इस बात की खबर इन्हे दे दी गई है। ये बात सच साबित हो रही है और सबके सामने अब आ रही है। वैसे ये उनके पार्टी का आंतरिक मामला है। किसको ले रहे हैं किसको नहीं ले रहे हैं उस पर मैं कोई टिप्पणी नहीं करूंगा।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Back to top button