CG NEWS : राजनांदगाँव महापौर भी गोबर के ब्रीफकेस में बजट लेकर पहुँची सदन, मगर कर दी ये बड़ी गलती… प्रदेश भर के लोगों को लेनी होगी सीख

राजनांदगांव : राजनांदगांव नगर निगम का बजट आज नगर निगम के टाउन हॉल सभा गृह में महापौर हेमा देशमुख के द्वारा पेश किया गया। इस बजट को पेश करने के लिए छत्तीसगढ़ सरकार की नई पहल का अनुसरण करते हुए गोबर के बने ब्रीफकेस में बजट लेकर महापौर हेमा देशमुख टाउन हॉल पहुंचीं। इस दौरान इस ब्रीफकेस को बनाने में बहुत सावधानी रखी गई लेकिन फिर भी एक गलती बनाने वालों ने कर दी। इस गलती के बाद यह पूरे प्रदेश के लोगों के लिए एक सीख के रूप में सामने आ रही है, कि अगर कोई अच्छा काम करें तो उसमें भी पूरी तरह से ध्यान लगाना आवश्यक है। हालांकि इस घटना के बाद से महापौर और नगर निगम के अन्य लोगों की काफी किरकिरी हो गई है। लेकिन फिर भी आशा है कि भविष्य में अन्य कर्मचारी और नगर निगम के लोग घटना से सीख लेकर ऐसी गलती दोबारा नहीं दोहराएंगे।

क्य हुई है गलती

दरअसल गोबर के बने ब्रीफकेस में बजट प्रस्तुत करने की शुरुआत प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल ने प्रदेश का आम बजट प्रस्तुत करते समय की थी। वे गोबर के बने ब्रीफकेस में बजट लेकर विधानसभा पहुंचे थे। इस ब्रीफकेस में “गोमय वसते लक्ष्मी” लिखा हुआ था। जिसका अर्थ है कि “गोबर में लक्ष्मी का वास है”। इसके बाद रायपुर नगर निगम के महापौर एजाज ढेबर ने बजट प्रस्तुत करने के लिए इसी तरह का ब्रीफकेस उपयोग किया और अब राजनांदगांव की महापौर भी ऐसे ही गोबर के बने ब्रीफकेस में बजट लेकर पहुंची।

लेकिन राजनांदगांव के ब्रीफकेस बनाने वालों ने एक गलती कर दी। ब्रीफकेस में “गोमय वसते लक्ष्मी” के स्थान पर उन्होंने “गोयम वसते लक्ष्मी” लिख दिया जिससे इस गोबर के ब्रीफकेस का उपयोग करने संबंधी जो संदेश है वह पूरी तरह से अनर्थ में बदल गया। बहरहाल इस घटना से प्रदेशभर के लोगों को सीख लेने की आवश्यकता है कि भविष्य में ऐसी गलती किसी से न हो।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Back to top button