बीजापुर में 5 किलो का IED बरामद, पुल निर्माण को नुकसान पहुँचाने की थी कोशिश

बीजापुर : प्रदेश के नक्सल प्रभावित जिले से नक्सल मंसूबों को नाकाम करने की खबर सामने आ रही है। दरअसल यहाँ नक्सलियों ने सुरक्षाबलों को नुकसान पहुँचाने की नियत से IED बम लगाया था। जिसे सुरक्षा बलों ने नाकाम कर दिया है। घटना जिले के बांगोली मार्ग की बताई जा रही है।

Thumbnail image

सुरक्षाबलों को जिले के नेलसनार थाना क्षेत्र में IED बम होने की सूचना मिली थी। जिसके बाद जिला पुलिस बल और सीआरपीएफ 165 बटालियन की संयुक्त पार्टी गश्त सर्चिंग और डिमाइनिंग पर निकली। गश्त पर निकली पार्टी को फुंडरी ग्राम पंचायत में इंद्रावती नदी में निर्माणाधीन पुल के पास बांगोली की ओर जाने वाले रास्ते पर पांच किलो के प्रेशर कुकर बम मिला। इसे सुरक्षा बलों ने डिफ्यूज़ कर दिया।

पुल निर्माण रोकने का प्रयास

नक्सली अक्सर इन क्षेत्रों में विकास कार्यों को प्रभावित करते हैं। वे निर्माण कार्य क्षेत्रों के आस पास धमका कर सुरक्षा बलों और निर्माण में लगे कर्मचारियों, मजदूरों को नुसकान पहुँचाते हैं। साथ ही ग्रामीणों को निर्माण कार्य में न जाने की धमकी भी देते हैं। इसी प्रयास के तहत यह IED बम लगाया गया था। इससे पहले भी नक्सलियों ने सड़क निर्माण कार्य में लगे मिक्सर मशीन और ट्रैक्टर को आग के हवाले किया था।

Five kg IED bomb recovered in Bijapur

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर