एक्शन में NIA : दाऊद के दो सहयोगी गिरफ्तार, आज विशेष अदालत में किया जाएगा पेश, कई राज्यों में की गई छापेमारी
एक्शन में NIA : दाऊद के दो सहयोगी गिरफ्तार, आज विशेष अदालत में किया जाएगा पेश, कई राज्यों में की गई छापेमारी

नेशनल डेस्क। एनआईए की टीम पिछले कुछ दिनों से एक्शन मोड़ में दिख रही है। इसी के तहत NIA की टीम ने पूरे देश में लगातार कार्रवाई कर रही है। ताजा घटनाक्रम में टीम ने दाऊद इब्राहिम और उसके सहयोगियों से ताल्लुक रखने वाले दो संदिग्ध लोगों को गिरफ्तार किया। उन्हें पुलिस हिरासत में भेजने से पहले आज (13 मई) एनआईए की विशेष अदालत में पेश किया जाएगा। इसके अलावा एनआईए की टीम ने देश के कई राज्यों में भी छापेमारी की है। साथ ही, कई जगह केस भी दर्ज किए हैं।

जानकारी के मुताबिक, एनआईए ने डी कंपनी मामले में दाऊद इब्राहिम कासकर और उसके सहयोगियों से ताल्लुक रखने वाले दो संदिग्ध लोगों को दबोचा है। उनकी पहचान आरिफ अबुबकर शेख (59 साल) और शकील शेख उर्फ छोटा शकील (51 साल) के रूप में हुई है। इन दोनों को आज एनआईए की विशेष अदालत में पेश किया जाएगा। इसके बाद पुलिस हिरासत में भेज दिया जाएगा। बता दें कि इंटरपोल ने छोटा शकील के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया था। वह पाकिस्तान से इंटरनेशनल क्रिमिनल सिंडिकेट चलाता था। साथ ही, वसूली, नशीले पदार्थों की तस्करी और आतंकी गतिविधियों में शामिल था।

NIA ने झारखंड में भी की कार्रवाई

गौरतलब है कि एनआईए ने 9 मई को महाराष्ट्र में 29 ठिकानों पर छापेमारी की थी। एनआईए की टीम ने झारखंड में भी कार्रवाई की है। यहां 11 लोगों के खिलाफ चार्जशीट फाइल की गई है। आरोप है कि ये सभी लोग झारखंड में आतंकी संगठनों को हथियार और मदद मुहैया कराते थे। इस मामले में लगातार जांच की जा रही है। इसके अलावा एनआईए ने 36 वर्षीय अंजनेयालू उर्फ सुधाकर उर्फ अंजी को भी गिरफ्तार किया। उसे पीपुल्स लिब्रेशन गुरिल्ला आर्मी (पीएलजीए) भर्ती मामले में गिरफ्तार किया गया।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Trusted by https://ethereumcode.net