श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा जिले में सुरक्षा बलों को बड़ी सफलता म‍िली है। सुरक्षा बलों ने शुक्रवार को एनकाउंटर के दौरान लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादियों को मार गिराया। मारे गए आतंकियों में एक ने हाल ही में कश्मीर में घुसपैठ की थी। पुलिस ने बताया क‍ि इलाके में कार्रवाई जारी है। सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके के घेर ल‍िया है। क‍िसी दहशतगर्द के बचने की संभावना नहीं है। सूत्रों के हवाले से, मारे गए आतंक‍ियों का कनेक्‍शन बडगाम में कश्‍मीरी पंड‍ित कर्मचारी राहुल बट की हत्‍या से भी है।

पुलिस के एक अधिकारी के अनुसार आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना के बाद सुरक्षा बलों ने उत्तरी कश्मीर में बांदीपोरा के बरार में घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया। उन्होंने कहा कि छि‍पे हुए आतंकियों की ओर से सुरक्षा बलों पर गोलीबारी के बाद तलाशी अभियान मुठभेड़ में बदल गया और जवानों ने जवाबी कार्रवाई की। अधिकारी ने बताया कि दोनों ओर से हुई गोलीबारी में एक आतंकवादी मारा गया। उन्होंने कहा कि मारे गए आतंकवादी की शिनाख्त कराई जा रही है।

एनकाउंटर में अब तक दो आतंकी ढेर

एक आतंकी को ठ‍िकाने लगाने के कुछ देर बाद सुरक्षा बलों ने एक और आतंकवादी को ढेर कर द‍िया। इस तरह एनकाउंटर में अब तक कुल दो आतंकवादी मारे गए हैं। पुल‍िस ने बताया क‍ि इलाके में सुरक्षा बलों की कार्रवाई जारी है।

लश्कर ए तैयबा से जुड़ा पाक आतंकी मारा गया

इससे पहले दिन में कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) विजय कुमार ने कहा था कि बरार में घेरे गए आतंकी पाकिस्तानी हैं और लश्कर ए तैयबा से जुड़े हैं। इन्होंने हाल ही में कश्मीर में घुसपैठ की थी। ये आतंकी बुधवार को शालिंदर वन क्षेत्र में हुई मुठभेड़ में बच निकलने में कामयाब हो गए थे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर