Saturday, May 21, 2022
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
Homeराजनीतिचिंतन शिविर में भूपेश ने कहा - राहुल के न्याय मॉडल को...

चिंतन शिविर में भूपेश ने कहा – राहुल के न्याय मॉडल को देश के सामने रखने की जरूरत, देश के सर्वांगीण विकास के लिए कांग्रेस का कोई भी विकल्प नहीं

spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

उदयपुर। कांग्रेस का नव संकल्प चिंतन शिविरराजस्थान के उदयपुर में चल रहा है। शिविर के दूसरे दिन छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि देश के सर्वांगीण विकास के लिए कांग्रेस के अलावा कोई विकल्प नहीं है। कांग्रेस ने ही मूलभूत सुविधाओं को लोगों का अधिकार बनाया है। उन्होंने कहा पिछले आठ सालों में कितना और किसका विकास हुआ ये सबके सामने है। देश को विकास की नई परिभाषा देने का वक्त आ गया है। भूपेश ने कहा कि राहुल गांधी के न्याय का मॉडल देश के सामने पेश करने की जरूरत है।

छग में चल रही योजनाओं का जिक्र

देशभर के कांग्रेस नेताओं के साथ ही चिंतन शिविर में शिरकत करने पहुंचे छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शिविर में अपनी बात रखते हुये कहा कि “अक्सर लोग सवाल पूछते हैं कि कांग्रेस क्यों जरूरी है। तो मैं बताना चाहता हूँ क्योंकि कांग्रेस ही कर्जमाफी करती है, किसानों को मनमाफिक एमएसपी देती है, कांग्रेस के समय खाद के लिए लाइन नहीं लगाना पड़ता था, कांग्रेस के समय ही किसान सरकार को गोबर बेच सकते हैं। कांग्रेस के राज में ही बेरोजगारी दर 0.6 प्रतिशत हो सकती है। आपका बच्चा टॉप क्लास अंग्रेजी माध्यम स्कूल में जा सकता है।

इस दौरान बघेल ने तंज़ कसते हुये कहा पिछले आठ सालों में कितना और किसका विकास हुआ ये सबके सामने है। वक्त आ गया है कि हम देश को विकास की एक नयी परिभाषा दें। उन्होंने कहा राहुल गांधी के न्याय के मॉडल को राजस्थान और छत्तीसगढ़ में लागू किया गया है। हमें जरूरत है देश के सामने ये मॉडल पेश करने की।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

R.O :- 12027/152





Most Popular