सीएम केजरीवाल देंगे मुंडका अग्निकांड में मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख का मुआवजा

नई दिल्ली। दिल्ली के मुंडका क्षेत्र में एक तिमंजिला इमारत में बीते दिनों भीषण आग लगी थी। इस घटना में अब तक 27 लोगों की मौत हो चुकी है और लगभग इतने ही लोग लापता हैं आशंका जताई  जा रही है कि मरने वालों की संख्या और भी बढ़ सकती है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने घटना में मारे गए लोगों के परिजनों को आज 10-10 लाख रुपए और घायलों को 50-50 हजार रुपए का मुआवजा देने की घोषणा की। इस घटना में 27 लोगों की मौत हुई है।

केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने स्थिति का जायजा लेने के लिए घटनास्थल का दौरा किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि घटना की मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दे दिए गए हैं। मृतकों के परिवारों को 10-10 लाख रुपए और घायलों को 50-50 हजार रुपए का मुआवजा दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि आग भीषण थी और शव इस हद तक झुलस गए थे कि उनकी पहचान करना मुश्किल हो गया है। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार लापता लोगों और मृतकों की पहचान के लिए मदद मुहैया करा रही है। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने शुक्रवार की रात घटनास्थल का दौरा किया था।

सीएम केजरीवाल ने यह भी कहा कि जो भी मामले में दोषी पाया जाएगा उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी किसी को बख्शा नहीं जाएगा। जानकारी के मुताबिक, ये 4 मंजिला है जिसका उपयोग व्यावसायिक रूप से कंपनियों को कार्यालय स्थान प्रदान करने के लिए किया जाता है। हादसे के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए फैक्ट्री के मालिक के दोनों बेटों को गिरफ्तार कर लिया है।

वहीं, दिल्ली दमकल सेवा के निदेशक अतुल गर्ग ने बताया कि ऐसा संदेह है कि वातानुकूलित यंत्र में धमाका होने से आग लगी होगी। पुलिस उपायुक्त समीर शर्मा ने बताया कि कंपनी के मालिक हरीश गोयल और उसके भाई वरुण गोयल को गिरफ्तार कर लिया गया है। पहले उन्हें हिरासत में लिया गया था।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Back to top button