सीएम केजरीवाल को खालिस्तानी आतंकियों से खतरा-पंजाब पुलिस ने की सुरक्षा बढ़ाने की मांग

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के संयोजक एवं मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल की सुरक्षा को  पंजाब पुलिस ने अपर्याप्त बताया है। उन्होंने दिल्ली पुलिस को पत्र लिखा है। पंजाब पुलिस ने अपने पत्र में सीएम केजरीवाल को अतिरिक्त सुरक्षा कवर प्रदान करने का प्रस्ताव दिया जिसे दिल्ली पुलिस ने खारिज कर दिया।

मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली पुलिस ने शनिवार को कहा कि केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा स्वीकृत जेड प्लस श्रेणी के तहत केजरीवाल के पास पहले से ही उच्चतम स्तर की सुरक्षा है।

दिल्ली पुलिस ने दिया यह जवाब

दिल्ली पुलिस ने एक बयान जारी कर कहा कि इस संबंध में पंजाब पुलिस से एक पत्र प्राप्त हुआ था और इसे विधिवत गृह मंत्रालय को भेजा गया था। गृह मंत्रालय ने इस विचार से सहमति व्यक्त की है कि दिल्ली पुलिस जेड प्लस सुरक्षा श्रेणी के अनुसार मुख्यमंत्री को सुरक्षा कवर प्रदान करना जारी रखेगी। उन्होंने आगे कहा कि इसके अलावा, यदि पंजाब पुलिस के पास कोई प्रासंगिक खुफिया इनपुट है, तो इसे तुरंत दिल्ली पुलिस और केंद्रीय एजेंसियों के साथ मूल्यांकन और आगे की कार्रवाई के लिए साझा किया जा सकता है।

गृह मंत्रालय ने इस मामले पर आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है। एक अधिकारी ने बताया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री के लिए दिल्ली पुलिस की सुरक्षा में पर्याप्त संख्या में जवान हैं। प्रत्येक VIP के लिए खतरे का आकलन नियमित आधार पर किया जाता है। अगर जरूरत पड़ी तो हम सुरक्षा को और बढ़ाएंगे। पंजाब के पुलिस महानिदेशक ने कोई जवाब नहीं दिया। वहीं, पंजाब पुलिस के एक अधिकारी ने नाम न बताने की शर्त पर पुष्टि की कि केजरीवाल को धमकी के बारे में दिल्ली पुलिस को एक पत्र भेजा गया था। उन्होंने यह नहीं बताया कि यह पत्र कब लिखा गया था।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर