कांग्रेस में सलाहकार समिति बनाने का सोनिया गांधी ने किया ऐलान, संगठन में सुधार के लिए टास्क फोर्स का भी होगा गठन

उदयपुर। राजस्थान के उदयपुर में चल रहे चिंतन शिविर के आखिरी दिन कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी नेताओं को संबोधित किया। उन्होंने कहा, राजनीतिक चुनौतियों पर विचार करने के लिए एक सलाहकार समिति बनाएंगे। साथ ही संगठन में सुधार के लिए एक टास्क फोर्स का भी गठन किया जाएगा।

गांधी जयंती से शुरू होगी ‘भारत जोड़ो यात्रा’

सोनिया गांधी ने कहा, हम जीतेंगे…यही हमारा संकल्प है, यही हमारा नव संकल्प है। उन्होंने कहा, कांग्रेस देशभर में ‘राष्ट्रीय कन्याकुमारी टू कश्मीर भारत जोड़ो यात्रा’ निकालेगी। इसकी शुरुआत दो अक्टूबर गांधी जयंती से होगी। जिसमे कांग्रेस के युवा कार्यकर्ताओं से लेकर मेरे जैसे वरिष्ठ नेता भी हिस्सा लेंगे। यह यात्रा लोगों के बीच सामाजिक सौहार्द को बढ़ाएगी और संविधान का सरंक्षण करने में मदद करेगी। सोनिया ने यह भी एलान किया कि 15 जून से कांग्रेस जन जागरण अभियान की शुरुआत करेगी। इसके तहत लोगों को जागरुक किया जाएगा।

काम्पैक्ट टास्क फोर्स को बताया जरुरी

सोनिया गांधी ने कहा कि आंतरिक सुधारों की प्रक्रिया को चलाने के लिए एक काम्पैक्ट टास्क फोर्स का गठन किया जाएगा जो आवश्यक है। इस पर अलग-अलग चर्चा की गई है। साल 2024 के लोकसभा चुनावों पर ध्यान केंद्रित करने वाले इन सुधारों में संगठन के सभी पहलुओं को शामिल किया जाएगा। इसमें पार्टी की संरचना, पार्टी पदों पर नियुक्तियों के नियम, संचार और प्रचार, वित्त और चुनाव प्रबंधन शामिल हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Back to top button