जमीन विवाद के चलते दिनदहाड़े व्यवसायी की हत्या, पुलिस ने किया गिरफ्तार

टीआरपी डेस्क। जमीन विवाद को लेकर पति-पत्नी ने सब्बल से सिर पर हमला कर धमतरी जिले के एक व्यवसायी की हत्या कर दी। पुलिस ने दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। मामले की जांच में पुलिस जुट गई है। इस घटना के बाद से ही शहर के व्यवसायियों में काफी आक्रोश है।

अर्जुनी पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 16 मई की सुबह धमतरी के मैत्री विहार कालोनी निवासी राजेंद्र पारख 55 वर्ष पुत्र स्वर्गीय घेवरचंद पारख अपने जमीन में कार्य कराने के लिए तीन मजदूरों के साथ गए थे। दो मजदूर पानी लाने के लिए गांव की ओर गए और एक मजदूर भिराई निवासी नेतराम साहू काम कर रहा था।
इस दौरान राजेंद्र पारख अकेला था और वह घर जाने की तैयारी में था, तभी अमेठी निवासी फिरंगी निर्मलकर और उसकी पत्नी कुलेश्वरी बाई निर्मलकर व्यवसायी के जमीन के पास पहुंचकर जमीन विवाद को लेकर लड़ाई-झगड़ा शुरू कर दिया। विवाद बढ़ा तो आरोपित फिरंगी निर्मलकर व पत्नी कुलेश्वरी ने मिलकर व्यवसायी राजेंद्र पारख के सिर पर सब्बल से हमला कर दिया। हमले से वह जमीन पर गिर गया और गंभीर रूप से घायल हो गया।

उनके परिजन मौके पर पहुंच कर उन्हें स्कूटी में बिठाकर उपचार के लिए धमतरी शहर के मसीही अस्पताल ले गए, जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। इधर घटना की जानकारी मिलते ही अर्जुनी पुलिस के थाना प्रभारी गगन बाजपेयी व पुलिस टीम हत्या करने वाले आरोपित फिरंगी निर्मलकर व उसकी पत्नी कुलेश्वरी बाई निर्मलकर को हिरासत में लेकर पूछताछ कर आगे की जांच में जुट गई है।

उल्लेखनीय है कि मृतक राजेंद्र पारख जैन समाज के कोषाध्यक्ष थे। उनके इस हत्या को लेकर जैन समाज के व्यवसायियों और लोगों में काफी आक्रोश है। समाज जनों ने दोनों हत्यारों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Back to top button