पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम के ठिकानों पर CBI का छापा


नई दिल्ली। पूर्व वित्तमंत्री पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम के ठिकानों पर सीबीआई की टीम ने छापेमारी की है। सीबीआई की टीम ने कार्ति के घर और ऑफिस के अलावा कई जगह तलाशी अभियान शुरू किया है।

जानकारी के मुताबिक, दिल्ली, मुंबई और तमिलनाडु में कार्ति के ठिकानों पर यह छापेमारी हुई है। इस छापेमारी के बाद कार्ति चिदंबरम ने ट्वीट किया है। उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा है, यह कितनी बार हुआ है, मैं तो गिनती भी भूल गया हूं। उन्होंने आगे लिखा, ये छापेमारी दर्ज होनी चाहिए।

305 करोड़ रुपए का है मामला

कार्ति चिदंबरम एयरसेल-मैक्सिस समझौते एवं विदेशी निवेश सवंर्धन बोर्ड द्वारा आईएनएक्स मीडिया को 305 करोड़ रुपये का विदेशी कोष प्राप्त करने की मंजूरी दिलाने से जुड़े कई आपराधिक मामलों का सामना कर रहे हैं। यह विदेशी कोष उनके पिता पी चिदंबरम के गृह मंत्री रहते प्राप्त किया गया था।

जानिए क्या है आईएनएक्स मीडिया केस

सीबीआई ने मीडिया कंपनी आईएनएक्स मीडिया के खिलाफ 15 मई, 2017 को एक एफआईआर दर्ज की थी। आईएनएक्स मीडिया ग्रुप पर आरोप है कि 305 करोड़ रुपये के विदेशी फंड लेने के लिए कंपनी ने फॉरेन इनवेस्टमेंट प्रमोशन बोर्ड (एफआईपीबी) की मंजूरी में कई तरह की अनियमितताएं बरती थी। बता दें कि जब वर्ष 2007 के दौरान कंपनी को निवेश की स्वीकृति दी गई थी उस समय पी चिदंबरम वित्त मंत्री थे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Back to top button