पूर्व IAS के Tweet के बाद एक्शन में आये IG डांगी, SECL की खदानों से कोयला चोरी के VIDEO पर जांच का क्राइम ब्रांच को आदेश

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ के पूर्व IAS और अब भाजपा के नेता ओ पी चौधरी का SECL गेवरा खदान से खुले आम हो रही कोयले की चोरी का ट्वीट किया वीडियो जब से वायरल हुआ है, तब से पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। जहां एक ओर पुलिस ने ताबड़-तोड़ कार्रवाई शुरू कर दी है, वहीं दूसरी ओर बिलासपुर IG रतन लाल डांगी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए क्राइम ब्रांच को जांच के आदेश दे दिए हैं।

इस आदेश में एस.ई.सी.एल. के खदानों से कोयला चोरी करते लोगों के वायरल वीडियो की जाँच हेतु प्रभारी ACCU ( Anti Crime and Cyber Unit ) , बिलासपुर को जांचकर्ता अधिकारी नियुक्त कर निम्नलिखित बिन्दुओं पर जाँच कार्यवाही हेतु आदेशित किया जाता है :

  1. वायरल वीडियो किस खदान एवं किस जिले का है?
  2. लोगों की इतनी बड़ी संख्या को खदान में प्रवेश करने से वहां तैनात केंद्रीय सुरक्षा बल क्यों नहीं रोक पा रहे हैं?
  3. एस.ई.सी.एल. खदानों की सुरक्षा में तैनात केंद्रीय सुरक्षा बलों एवं जिला पुलिस में कैसा तालमेल है?
  4. पूर्व में कोयला चोरी की रिपोर्ट एस.ई.सी.एल के अधिकारियों द्वारा कब–कब धानों में की गई एवं उस पर पुलिस के द्वारा क्या–क्या कार्यवाही की गई है? यदि कार्यवाही नहीं की गई तो क्यों नहीं की गई?
  5. चोरी के कोयले की खरीद करने वाले सरगना कौन–कौन हैं, ये चोरी का कोयला किसको बेच रहे हैं?
  6. इस कोयला चोरी के प्रकरण में क्या किसी अधिकारी / कर्मचारी की सहभागिता भी है?
    जांच के बिंदुओं के साथ कहा गया है कि जांचकर्ता अधिकारी उपरोक्त समस्त बिन्दुओं पर सूक्ष्मता से जांच करते हुए तथ्यात्मक एवं विस्तृत रिपोर्ट यथाशीघ्र अधोहस्ताक्षरकर्ता को उपलब्ध कराएंगे। जांच के क्रम में जांचकर्ता अधिकारी आवश्यकतानुसार जिले के अन्य अधिकारी / कर्मचारी को जांच में सहयोग हेतु ले सकेंगे।
    भाजपा नेता ओ पी चौधरी द्वारा किया गया TWEET :
  • बिलासपुर IG रतन लाल डांगी द्वारा जारी आदेश :

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Back to top button