हारी केकेआर मगर… दिल जीत गए रिंकू सिंह, 15 गेंद पर बनाएं शानदार 40 रन

बुधवार को लखनऊ सुपर जायंट्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच हुए मुकाबले में टीम केकेआर मैच हार गई। मगर इसी टीम के खिलाड़ी रिंकू सिंह ने दर्शकों का दिल जीत लिया। उन्होंने 15 गेंद पर शासनदार 40 रन की पारी खेली।

लखनऊ सुपरजाइंट्स के दो दिग्गज खिलाड़ी क्विंटन डी कॉकने और कप्तान के एल राहुल के अर्ध शतक की मदद से 211 रनों का लक्ष्य कोलकाता के सामने रखा गया। लेकिन केकेआर की टीम ने 20 ओवर में 208 रन ही बना सके। लखनऊ सुपर जायंट्स की पारी बॉलीवुड फिल्म की पहले हाफ की तरह रही। इस पहली पारी में कोई उतार-चढ़ाव देखने को नहीं मिल रहा था, सबकुछ इतना आसानी से चल रहा था। दूसरी पारी में सारा खेल ही बदल गया।

रिंकू सिंह ने 15 गेंद पर 40 रन की पारी खेली और इस पारी में उन्होंने 2 चौके और 4 छक्के लगाए रिंकू सिंह अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी से केकेआर को जिताने ही वाले थे, कि आखिरी ओवर में इविन लुईस ने उनका एक कमाल का कैच कर उनकी बेहतरीन बल्लेबाजी का अंत कर दिया। आउट होने के बाद रिंकू और उनके फैंस दोनों ही निराश दिखाई दिए। दरअसल आखिरी गेंद पर केकेआर को 3 रन की जरुरत थी। मगर रिंकू के पवैलियन लैटने के साथ ही केकेआर को 2 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

2017 में आईपीएल नीलामी के दौरान पंजाब किंग्स ने रिंकू को खरीदा था। लेकिन उस वक्त उसे एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला। उस वक्त रिंकू की नीलामी 10लाख में हुई थी। साल 2018 के सीजन से रिंकू सिंह कोलकाता नाइट राइडर्स से जुड़े हुए हैं आईपीएल 2020 की नीलामी में रिंकू सिंह को केकेआर ने 55 लाख रुपए में खरीदा था।

Back to top button