स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव के प्रदेशव्यापी के दौरे का दूसरा चरण शुरू, आज अपने गृह जिले के गांवों में लगा रहे हैं चौपाल VIDEO

अंबिकापुर। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के प्रदेश दौरे का दूसरा चरण आज से शुरू हो गया है। इस चरण में सिंहदेव अंबिकापुर और रायगढ़ जिलों का दौरा कर रहे हैं। अंबिकापुर उनका विधानसभा क्षेत्र भी है। इस दौरे में वे पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग, स्वास्थ्य और वाणिज्यिक कर विभाग (GST) के कामकाज की भी समीक्षा करेंगे।

टीएस सिंहदेव शुक्रवार शाम को मुंबई से रायपुर वापस लौटे। यहां से उन्होंने देर रात रायपुर स्टेशन से अंबिकापुर के लिए ट्रेन पकड़ी। जारी प्रोटोकॉल के मुताबिक सिंहदेव सुबह अंबिकापुर पहुंचने के बाद सीधे ग्राम सपना पहुंचे। यहां ग्रामीणों की वर्षों से लंबित सड़क की मांग पूरी करते हुए उसके भूमिपूजन का कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें शामिल होने के बाद सिंहदेव ने चौपाल लगाई और ग्रामीणों को संबोधित किया।

अधिकांश वादे किये पूरे – सिंहदेव

ग्राम सपना में चौपाल को संबोधित करने करते हुए स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि हमने जो वादे किये थे, उनमे से अधिकांश पूरे कर दिए गए हैं। कुछ को पूरा करना अभी भी बाकी है। मीडिया से चर्चा के दौरान सिंहदेव ने बड़ी ही साफगोई से कहा कि ग्राम सपना में केवल पौने 3 किलोमीटर लंबी सड़क की मांग ग्रामीण तब से कर रहे थे जब वे पहली बार इलाके के विधायक चुने गए थे। आज 13 वें साल में इस सड़क के निर्माण को स्वीकृति मिली है, जिसकी लागत लगभग 3 करोड़ रूपये है। इसीका भूमिपूजन आज किया गया।

ग्राम सपना में कार्यक्रम के बाद टीएस सिंहदेव जिला मुख्यालय में आयोजित राजीव गांधी किसान न्याय योजना, राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना और गोधन न्याय योजना की राशि अंतरण के समारोह में शामिल हुए। इस समारोह के बाद स्वास्थ्य मंत्री लखनपुर विकासखंड के ग्राम सिरकोतंगा में आयोजित स्थानीय कार्यक्रम भी भाग लेने पहुंचें।

जिला मुख्यालय में लगाएंगे चौपाल

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव का आज शाम अंबिकापुर में मिशन चौक के पास चौपाल का कार्यक्रम है, जहां वे क्षेत्र की जनता से मुलाकात करेंगे और उनसे सरकार की योजनाओं के तहत हो रहे कामकाज के बारे में करेंगे।

टीएस सिंहदेव 22 मई को भी अंबिकापुर के गांवों में रहेंगे। सुबह 10.30 बजे वे मुड़गांव पहुंच जाएंगे। 12 बजे कुदरबसवार, 2.30 बजे ललाति और 3.45 बजे देवटिकरा जाने का कार्यक्रम है। यहां आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होने के बाद सिंहदेव रायगढ़ के लिए रवाना हो जाएंगे।

22 की शाम रायगढ़ में

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव 22 मई की शाम 7 बजे तक रायगढ़ पहुंच जाएंगे। वहां वे कांग्रेस के जिला कार्यालय राजीव भवन में जायेंगे। इस दौरान वे क्षेत्रीय कांग्रेस के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे। उनसे रायगढ़ से जुड़े विषयों पर चर्चा करेंगे। रात में वे रायगढ़ के सर्किट हाउस में ठहरेंगे।

23 को कलेक्ट्रेट में समीक्षा बैठक

टीएस सिंहदेव 23 मई को सुबह 10 बजे रायगढ़ सर्किट हाउस में प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले हैं। उसके बाद सुबह 11 बजे से शाम चार बजे तक विभागीय वरिष्ठ अधिकारियों के साथ विभिन्न विभागों की समीक्षा बैठक होगी। कलेक्ट्रेट परिसर में प्रस्तावित बैठकों में रायगढ़ के मेडिकल कॉलेज, GST, स्वास्थ्य विभाग और पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग की समीक्षा भी होगी।

देखें वीडियो :

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Check Also
Close
Back to top button