‘आप’ से इस्तीफे के बाद अब बीजेपी में शामिल हो सकते हैं कर्नल अजय कोठियाल

TRP DESK: आम आदमी पार्टी के पूर्व सीएम कैंडिडेट माने जाने वाले कर्नल अजय कोठियाल सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल होने वाले हैं। सियासी गलियारों में इसकी चर्चाएं शुरू हो गयी हैं। बता दें कि कर्नल कोठियाल ने आप पार्टी से हाल ही में इस्तीफा दिया है।

स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति के बाद ‘आप’ में हुए थे शामिल

ज्ञात हो कि कर्नल अजय कोठियाल को कीर्ति चक्र, शौर्य चक्र और विशिष्ट सेवा मेडल से सम्मानित किया जा चुका है। यदि मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो कर्नल कोठियाल 31 मई को बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। कर्नल ने सेना से स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति के बाद अपने राजनितिक सफर की शुरुआत पिछले साल ही की थी। शुरुआत में उन्होंने आम आदमी पार्टी का हाथ थामा था लेकिन हाल ही में आश्चर्यजनक रूप से इन्होने पार्टी से इस्तीफा दे दिया था।

खाता भी नहीं खोल पाई थी उत्तराखंड में ‘आप’

बता दे कि तीन महीने पहले ही उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में कर्नल कोठियाल ‘आप’ की ओर से मुख्यमंत्री का चेहरा थे। उन्होंने गंगोत्री विधानसभा सीट से विधायक का चुनाव भी लड़ा था। हालांकि वह भाजपा के सुरेश सिंह चौहान से चुनाव हार गए थे। उत्तराखंड में आप पार्टी अपना खाता भी नहीं खोल सकी थी। करारी हरार के बाद सीएम केजरीवाल ने प्रदेश में यूनिट को भंग कर दी थी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Back to top button