सावधान : भारत में कोरोना के नए वैरिएंट की पुष्टि! BA.4 और BA.5 से संक्रमित हो रहे है लोग

नेशनल डेस्क। दुनियाभर से अब भी कोरोना वायरस का खतरा टला नहीं है। हालांकि भारत में महामारी की रफ्तार थम चुकी है। लेकिन इस राहत के बीच अब कोरोना के सब वेरिएंट का खतरा सामने आ गया है। दरअसल रविवार को केंद्रीय निकाय ने भारत में कोरोना वायरस के सब वैरिएंट BA.4 और BA.5 की पुष्टि कर दी है।

कोरोना के सब वेरिएंट के कुछ मामले भी सामने आ चुके हैं। रिपोर्ट के मुताबिक BA.4 और BA.5 कोरोना के ओमिक्रॉन वेरिएंट के सब वैरिएंटे हैं। ओमिक्रॉन की वजह से इस साल फरवरी मार्च के दौरान भारत में कोविड की तीसरी लहर का प्रकोप देखने को मिला था।

INSACOG के मुताबिक BA.4 और BA.5 का भारत में पहला मामला तमिलनाडु जबकि दूसरा मामला तेलंगाना में पाया गया है। तमिलनाडु में एक 19 साल की महिला SARS-CoV-2 के BA.4 वेरिएंट से संक्रमित पाई गई है।

संक्रमित में कोरोना के हल्के लक्षण

राहत की बात यह है कि महिला में संक्रमण के हल्के लक्षण मिले हैं लेकिन इन सबके बीच हैरानी और परेशानी की बात यह है कि महिला को कोविड वैक्सीन की दोनों डोज लगी हुई थी फिर भी वह सब वैरिएंट से संक्रमित हो गई। वहीं ओमिक्रॉन के सब वैरिएंट से एक दक्षिण अफ्रीकी यात्री हैदराबाद हवाई अड्डे पर संक्रमित पाया गया।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Back to top button