मुख्यमंत्री ने किया झीरम मेमोरियल का वर्चुअल लोकार्पण, शहीदों के परिजनों से की वर्चुअल बातचीत

TRP DESK: भेंट-मुलाकात कार्यक्रम अभियान के दौरान मुख्यमंत्री बघेल आज जगदलपुर विधानसभा क्षेत्र पहुंचे। जहाँ उन्होंने जगदलपुर के लालबाग मैदान में झीरम घाटी शहीद मेमोरियल में शहीदों की याद में 100 फीट ऊँचा तिरंगा फहराया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि शहीदों की याद में झीरम मेमोरियल में यह विशाल तिरंगा लहराता रहेगा।

बता दे कि आज के ही दिन 9 साल पहले परिवर्तन रैली से वापस आ रहे कांग्रेस के शीर्ष नेताओ समेत 32 लोगो की नक्सलियों ने निर्मम हत्या कर दी थी। आज इस मौके पर सीएम भूपेश ने झीरम घाटी में शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की और झीरम घाटी मेमोरियल का वर्चुअल लोकार्पण किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने शहीदों के परिवारजनों से वर्चुअल बात भी की। मुख्यमंत्री द्वारा लोकार्पित यह झीरम घाटी शहीद मेमोरियल 32 शहीदों की याद में स्थापित किया गया है। यह मेमोरियल लोकतंत्र पर सबसे बड़े हमले में शहीदों की याद में आम जनता को समर्पित है।

वही राहुल गांधी ने भी झीरम घाटी की बरसी पर शहीद हुए लोगो को श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि “2013 में झीरम घाटी में हुए नक्सली हमले में हमने अपने कई कांग्रेस के साथियों और जवानों को खो दिया था। हम अपने देशभक्त साथियों की वीरता को सलाम करते हैं, उनकी शहादत हम कभी नहीं भूल सकते।”

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Back to top button