केदारनाथ में बनेगा सुशांत सिंह राजपूत के नाम पर फोटोग्राफी प्वाइंट! पर्यटन मंत्री ने रखा प्रस्ताव

TRP डेस्क : दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने फिल्म ‘केदारनाथ’ में मुख्य भूमिका निभाई थी। हालांकि फिल्म जगत का चमकता सितारा 14 जून 2020 को ये दुनिया छोड़ चुका है। अब उनकी याद में उत्तराखंड सरकार केदारनाथ धाम में एक फोटोग्राफी प्वाइंट तैयार करने जा रही है। बता दें केदारनाथ फिल्म से सुशांत सिंह राजपूत को बड़ी पहचान मिली थी। यह फिल्म साल 2018 में अभिषेक कपूर के निर्देशन में बनी थी। रिलीज के वक़्त इस फिल्म का विरोध भी किया गया था। इस फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत और सारा अली खान मुख्य भूमिका में नजर आए थे। साल 2013 केदारनाथ में हुई तबाही पर आधारित आपदा के दृश्यों को इस फिल्म में दिखाया गया था। फिल्म कि शूटिंग की शुरुवात 2017 में हुई थी, और रिलीज 7 दिसंबर 2018 को कि गई थी। इस फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत तीर्थ यात्रियों को पिट्ठू (कंडी) में बैठाकर केदारनाथ मंदिर (धाम) तक पहुँचने का काम करते हैं। इस फिल्म को दर्शको द्वारा खूब सराहा गया था।

पर्यटन मंत्री ने रखा प्रस्ताव

उत्तराखंड के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने केदारनाथ में एक फोटोग्राफी प्वाइंट सुशांत सिंह राजपूत के नाम पर बनाने का प्रस्ताव दिया है। उन्होंने कहा कि क्योंकि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने एक बेहतरीन फिल्म (केदारनाथ) बनाई थी। इस फिल्म के कई दृश्यो को केदारनाथ में ही शूट किया गया था। इस लिए सुशांत सिंह कि याद में उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए सुशांत सिंह राजपूत के नाम पर फोटोग्राफी पॉइंट बनाया जाएगा।

धोनी के किरदार को बनाया अमर

सुशांत सिंह राजपूत के फिल्मी करियर की बात करें तो उन्होंने अपने एक्टिंग करियर की शुरुवात छोटे पर्दे से की थी। टीवी पर उनका शो “पवित्र रिश्ता” सुपरहिट रहा था। इसमें उनके द्वारा निभाए गए “मानव” के किरदार को भी बहुत पसंद किया गया था। बड़े पर्दे पर सुशांत की एंट्री 2013 में आई उनकी पहली फिल्म “काय ‘पो छे” से हुई। इसके बाद उन्होंने “शुद्ध देसी रोमांस”, “पीके”, “डिटेक्टिव ब्योमकेश बक्शी” जैसी फिल्मों में काम किया।

सुशांत के करियर की सबसे शानदार फिल्म बनकर सामने आई 2016 की फ़िल्म “एम॰ एस॰ धोनी : द अनटोल्ड स्टोरी” में उन्होंने भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी का किरदार निभाया था। उन्होंने अपनी एक्टिंग से इस किरदार को हमेशा के लिए अमर कर दिया। सुशांत सिंह राजपूत की जीवन की आखरी फिल्म ”दिल बेचारा” थी। इसके रिलीज होने के पहले ही उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया था। सुशांत के जाने के बाद रिलीज हुई इस फिल्म ने फैंस के दिल में खास जगह बनाई थी। साथ ही इस फिल्म को देख उनके फैंस इमोशनल भी हो गये थे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Back to top button