CG BIG NEWS : महाबंद की आड़ में सर्व आदिवासी समाज और छत्तीसगढ़िया क्रांति सेना ने व्यापारियों पर बरसाए डंडे, कई घायल

बालोद : प्रदेश में सर्व आदिवासी समाज और छत्तीसगढ़िया क्रांति सेना के आंदोलन के दौरान अप्रिय घटना देखने को मिली। बालोद जिले के गुंडरदेही शहर में सर्व आदिवासी समाज और छत्तीसगढ़िया क्रांति सेना के कार्यकर्ता दुकानों को जबरदस्ती बंद करवाने के लिए निकल पड़े और इस दौरान जो व्यापारी दुकान बंद नहीं करना चाहते थे, उन व्यापारियों और कार्यकर्ताओं के बीच जमकर मारपीट हुई। इस मारपीट में दोनों पक्षों के बीच लाठियां चली जिसमें कई व्यापारियों के घायल होने की खबर सामने आ रही है।

दरअसल छत्तीसगढ़िया क्रांति सेना व सर्व आदिवासी समाज ने मिलकर आज बंद का आह्वान किया था। जिसके बाद भी कई दुकानें खुली हुई थी। हालांकि बंद का आह्वान करते समय यह स्पष्ट किया गया किया गया था कि यह एक स्व स्फूर्त बंद होगा। अर्थात जबरदस्ती किसी से दुकान बंद नहीं करवाए जाएंगे। जबकि उसके बाद आंदोलन का स्वरूप कुछ बदलने लगा और दोपहर होते तक कार्यकर्ता जबरदस्ती दुकानें बंद करवाने पहुंच गए और जमकर लाठी चलाईं। जिससे कई व्यापारी घायल हो गए।

इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। जिसके संबंध में दावा किया जा रहा है कि इस वीडियो में छत्तीसगढ़िया क्रांति सेना व सर्व आदिवासी समाज के कार्यकर्ता मिलकर जबरदस्ती व्यापारियों और आम लोग जो व्यापारिक संस्थानों पर मौजूद थे, उनके साथ लाठियाँ बरसा रहे हैं। इस घटना में घायल लोगों को गुंडरदेही के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के लिए भर्ती कराया गया। वहीं घटना के बाद से गुंडरदेही में तनाव की स्थिति बनी हुई।

तमाशबीन बनी पुलिस

तोड़फोड़ और मारपीट के दौरान पुलिस घटनस्थल पर मौजूद थी। लेकिन फिर भी आदोलनकारियों को रोक पाने में पुलिस सफल न हो पाई। पुलिस के सामने ही आंदोलनकारी दुकानों में तोड़फोड़ करते रहे। और पुलिस केवल वहाँ खड़ी उन्हें देखती रही। यह घटना कैमरे में कैद हो गई है। जिसमें स्पष्ट तौर पर देखा जा सकता है कि कैसे आंदेलनकारी पुलिस की मौजुदगी में ही तोड़फोड़ कर रहे हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर