Delhi : खराब मौसम ने मचाई तबाही, 8 फ्लाइट को किया गया डायवर्ट

नई दिल्ली : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (Delhi NCR) में आज शाम जबरदस्त आंधी तूफान के साथ तेज बारिश हुई। बारिश के कारण दिन में ही अंधेरा छा गया। तेज हवा चलने के कारण शहर में जगह जगह पेड़ टूटकर सड़क पर गिर गए, इससे ट्रैफिक भी बुरी तरह प्रभावित हुआ। तेज आंधी की वजह से सुप्रीम कोर्ट के समीप पेड़ के नीचे 5 गाड़ियां दब गईं। इसके बाद गाड़ियों से लोगों को निकाला गया। दिल्ली और आस पास के इलाके में कई स्थानों पर आंधी का तांडव देखने को मिला है। जगह जगह पर पेड़ गिरे हैं, होर्डिंग्स उखड़ गए हैं। इस घटना में भारी मात्रा में माल का नुकसान हुआ है। कई लोगों के घायल होने की खबर भी सामने आ रही है।

मौसम विभाग ने पहले ही आज दिल्ली एनसीआर में गरज के साथ बारिश की संभावना जताई दी थी। पिछले कुछ दिनों में देश के कई हिस्सों में बारिश होने के कारण झुलसाने वाली गर्मी से लोगों को थोड़ी राहत मिली है। केरल में इस बार मानसून समय से पहले दस्तक दे चुकी है।

खराब मौसम के कारण बदला 8 उड़ानों का रूट

दिल्ली में खराब मौसम के कारण आठ उड़ानों को जयपुर, लखनऊ, चंडीगढ़, अहमदाबाद, देहरादून के लिए डायवर्ट किया गया है। समाचार एजेंसी एएनआई को दिल्ली एयरपोर्ट के सूत्रों से जानकारी मिली है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर