मूसेवाला का पोस्टमार्टम हुआ पूरा, पुलिस के हाथ लगा संदिग्धों का CCTV फूटेज, उधर लॉरेंस बिश्नोई ने एनकाउंटर के डर से दर्ज की याचिका

पंजाब : पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसे वाला की हत्या के बाद पुलिस ने उत्तराखंड से 6 लोगों को पूछताछ के लिए उठा लिया है। हत्याकांड के बाद से ही पंजाब पुलिस एक्शन मोड में नजर आ रही है। वहीं दूसरी तरफ आज शाम सिद्धू मूसे वाला के शव का पोस्टमार्टम भी कर लिया गया। 5 डॉक्टरों के पैनल ने सिद्दू मूसे वाला के पोस्टमार्टम को पूरा किया।

बताया जा रहा है कि सिद्धू के शरीर में करीब दो दर्जन गोलियों के निशान मिले। डॉक्टरों के अनुसार ऐसे में अत्यधिक खून बहने के कारण गायक की मौत हो गई। वहीं इस हत्याकांड में मूसे वाला के आंतरिक अंगों में भी चोट मिली है। गायक की खोपड़ी की हड्डी से भी एक गोली बरामद की गई है। पोस्टमार्टम के बाद विसरा के नमूने आगे की जांच के लिए भेज दिए गए हैं। वहीं पोस्टमार्टम के नतीजों को अभी तक डॉक्टरों ने पुलिस के साथ साझा नहीं किया है।

पुलिस के हाथ लगा संदिग्धों का CCTV फूटेज

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि हत्याकांड में सम्मिलित सभी संदिग्ध आरोपियों की पहचान कर ली गई है। जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा। हत्याकांड की जांच कर रही पुलिस लगातार सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाल रही है। इसी के तहत सोमवार को मानसा के इलाके में एक ढाबे पर पुलिस की टीम पहुंची और सीसीटीवी फूटेज अपने साथ लेकर गई। फूटेज में कुउ लड़कों का समूह 29 मई की दोपहर के ढाबे पर खाना खाते दिखाई दे रहा है। पुलिस को इस बात की शंका है कि मूसे वाला पर हमला करने वाले लोग इसी ढाबे पर खाना खाने के लिए रुके थे। हालांकि फूटेज में में दिखाई दे रहे लड़के वाकई इस हत्याकांड में शामिल हैं या नहीं इस बात की जांच अभी जारी है।

लॉरेंस बिश्नोई से पूछताछ

रविवार को पंजाब के मानसा में हुए गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली है। इसलिए दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम ने इस मामले में जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोई से भी पूछताछ की है। लॉरेंस बिश्नोई इस वक्त तिहाड़ जेल में कैद है। पुलिस ने उसके बैरक की तलाशी भी ली है। हालांकि तलाशी के दौरान कोई भी आपत्तिजनक सामग्री लॉरेंस को बैरक में पुलिस को नहीं मिली।

लॉरेंस बिश्नोई को एनकाउंटर का डर

जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने पटियाला हाउस कोर्ट में “पंजाब पुलिस द्वारा फर्जी मुठभेड़ की आशंका और अन्य राज्यों के न्यायिक अधिकारियों द्वारा जारी किए गए प्रोडक्शन वारंट के कारण उसके खिलाफ मुकदमा चलाने की आशंका” के लिए याचिका दायर की। लॉरेंस ने अनुरोध किया था कि उसके खिलाफ पंजाब पुलिस या किसी अन्य पुलिस के प्रोडक्शन वारंट के बारे में अदालत को पूर्व सूचना दी जाए, और किसी अन्य पुलिस को उनकी हिरासत न दी जाए। साथ ही पुलिस बिना हिरासत में लिए उसके खिलाफ तिहाड़ जेल में लंबित मामले की जांच करे। हालांकि कोर्ट ने याचिका पर विचार करने से इनकार कर दिया।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर