घूसखोर पटवारी पर गिरी निलंबन की गाज, लेन-देन का वीडियो वायरल होने के बाद की गई कार्रवाई

जांजगीर-चांपा : जिले के पामगढ़ क्षेत्र के कोड़ाभाट गांव के पटवारी देवेंद्र साहू पर कार्रवाई करते हुए SDM ने उसे निलंबित कर दिया है। कुछ दिनों पहले पटवारी देवेंद्र साहू का रिश्वत लेते वीडियो वायरल हुआ था। पटवारी ने किसान से जमीन संबंधी काम के लिए 5 हजार रुपए की रिश्वत ली थी। मामले को गंभीरता से लेते हुए SDM ने पटवारी के खिलाफ कारवाई की और उसे निलंबित कर पामगढ़ कानूनगो शाखा में अटैच किया है।

वायरल वीडियो में पामगढ़ तहसील के हल्का 23 कोड़ाभाट और भूई गांव ग्राम पंचायत के पटवारी देवेंद्र साहू को अपने कार्यालय में किसान से जमीन संबंधी काम करने के नाम पर 5 हजार रूपए लेते दिखाई दिया था। किसान ने मन मारकर पैसा तो दिया लेकिन किसी ने इसका वीडियो बना लिया और सोशल मीडिया में वायरल कर दिया।

वीडियो वायरल होने पर की गई जांच

पटवारी के लेनदेन वीडियो वायरल होने के बाद मामले की जानकारी SDM पामगढ़ की हुई। वीडियो को ही आधार मानकर पटवारी देवेंद्र साहू के खिलाफ जांच की गई। जांच में मामला सहीं पाए जाने पर SDM ने पटवारी देवेंद्र साहू को निलंबित कर दिया। उसके स्थान पर बिलारी के पटवारी रवि कांत साहू को कोडाभाट और भुई गांव का प्रभार दिया गया है। साथ ही पटवारी देवेंद्र साहू को शासन के निर्देशानुसार जीवन निर्वहन भत्ता की पात्रता दी गई है। निलंबन की अवधि में आरोपी पटवारी को पामगढ़ कानूनगो शाखा में अटैच किया गया है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर