रायपुर। राज्यसभा की दो सीटों पर कांग्रेस द्वारा छत्तीसगढ़ के बाहर से उम्मीदवार बनाने के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पहली बार अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उन्होंने भाजपा के आरोपों पर पलटवार किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि आज ही उत्तरप्रदेश से सातवें उम्मीदवार के रूप में आंध्रप्रदेश या तेलंगाना के व्यक्ति को मौका दिया गया है। भाजपा का नजरिया यहां अलग है और उत्तरप्रदेश में अलग है।

अगली बार मिलेगा मौका

सीएम बघेल ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि सभी पार्टियों का अलग-अलग जगह अलग-अलग समीकरण होते हैं। उत्तरप्रदेश में भाजपा ने आंध्र या तेलंगाना के व्यक्ति को राज्यसभा के लिए नामांकित किया है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण कहां से राज्यसभा भेजी गईं, क्या वे मध्यप्रदेश की रहने वाली हैं? राज्यसभा में हर पार्टी अनेक राज्यों से कैंडीडेट भेजते रहे हैं। कांग्रेस तो राष्ट्रीय पार्टी है। यह पहला उदाहरण नहीं है। यह बात सही है कि लोग अपेक्षा कर रहे थे कि छत्तीसगढ़ से भी कोई कैंडीडेट जाए। इस समय नहीं हुआ, अगली बार मौका दिया जाएगा।

कांग्रेस के निर्विरोध विजय पर जेसीसीजे ने डाला पानी

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया, प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम, मंत्रियों-विधायकों के साथ दोनों प्रत्याशियों को लेकर विधानसभा पहुंचे। यहां राज्यसभा के दोनों पदों के लिए नामांकन दाखिल किया। विधानसभा में दलीय शक्ति को देखते हुए ये कयास लगाए जा रहें थे कि कांग्रेस के दोनों उम्मीदवार निर्विरोध जीत हासिल कर लेंगे। लेकिन कांग्रेस पार्टी की उम्मीदों पर तब पानी फिर गया जब पूर्व कैबिनेट मंत्री हरिदास भारद्वाज ने जेसीसीजे की ओर से राज्यसभा के लिए उम्मीदवार बनकर नामांकन भरने पहुंचे। इस मौके पर उनके साथ विधायक धर्मजीत सिंह, विधायक प्रमोद शर्मा, पूर्व विधायक अमित जोगी, विधायक रेणु जोगी भी नामांकन के वक्त उपस्थित रहें।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर