खुशखबरी: आज किसानों के खाते में आएंगे इतने रुपए, प्रधानमंत्री मोदी जारी करेंगे किसान सम्मान योजना की 11वीं किस्त, चेक करें अपना स्टेट्स
खुशखबरी: आज किसानों के खाते में आएंगे इतने रुपए, प्रधानमंत्री मोदी जारी करेंगे किसान सम्मान योजना की 11वीं किस्त, चेक करें अपना स्टेट्स

नई दिल्ली/रायपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) मंगलवार को 31 मई को हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला से देश के किसानों को (Kisan Samman Nidhi) किसान सम्मान निधि की 11वीं किस्त (11th installment released) जारी करेंगे। इस दौरान वह विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों के साथ संवाद भी करेंगे। इस संवाद कार्यक्रम में केंद्रीय योजनाओं के कुछ लाभार्थी भी सीधे जुड़ेंगे। पीएम मोदी ने खुद ट्वीट के जरिए इसके बारे में जानकारी दी है।

‘गरीब कल्याण सम्मेलन’ में होंगे शामिल

दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पीएम-किसान योजना के तहत 31 मई को करीबन 10 करोड़ से अधिक किसानों के खाते में पैसे ट्रांसफर करेंगे। पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा कि कल 31 मई को ‘गरीब कल्याण सम्मेलन’ में भाग लेने के लिए शिमला में रहूंगा। यह एक विशेष पहल है जो लोगों और निर्वाचित प्रतिनिधियों के बीच संबंध को गहरा करती है। इस दौरान पीएम किसान की 11वीं किस्त भी जारी की जाएगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार के आठ साल पूरे होने पर यह प्रमुख कार्यक्रम होगा। चूंकि हिमाचल प्रदेश में इस साल के आखिर में चुनाव है, ऐसे में शिमला में कार्यक्रम किए जाने का अपना राजनीतिक महत्व भी है। इस दौरान शिमला के रिज मैदान में मोदी एक सभा को भी संबोधित करेंगे।