नेशनल हेराल्ड मामले में ईडी ने भेजा सोनिया गाँधी और राहुल को नोटिस

ऩई दिल्ली : प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने सोनिया गाँधी और राहुल गाँधी को नेशनल हेराल्ड केस में नोटिस भेजा है। प्राप्त जानकारी के अनुसार ईडी ने राहुल गांधी को 2 जून को जबकि सोनिया गांधी को 8 जून को पूछताछ के लिए बुलाया है। जिसपर कांग्रेसी नेता रणदीप सुरजेवाला ने बताया कि सोनिया गांधी 8 जून को पूछताछ में शामिल होंगी। जबकि राहुल गांधी के विदेश दौरे में होने के कारण ईडी से वक्त मांगा जाएगा।

ईडी के मुताबिक, यह इस केस में पहला समन है। इस मामले में उन कांग्रेस नेताओं (पवन बंसल, मल्लिकार्जुन खड़गे) के बयान पहले ही दर्ज हो चुके हैं, जो नेशनल हेराल्ड और AJL में पदाधिकारी थे। सूत्रों के मुताबिक, राहुल गांधी और सोनिया गांधी से AJL द्वारा अधिग्रहित कथित अवैध संपत्तियों के मामले में पूछताछ होगी।

वहीं, ईडी का नोटिस जारी होने के बाद कांग्रेसी नेता रणदीप सुरजेवाला ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि यह सरकार तानाशाह है और बदले की कार्रवाई कर रही है। उन्होंने कहा कि बदले की भावना में यह सरकार अंधी हो गई है। उन्होंने कहा, ‘अंग्रेजी हुकूमत को जड़ से उखाड़ने के लिए भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ने साल 1937 में नेशनल हेराल्ड अखबार निकाला। अंग्रेजों को इस अखबार से इतना खतरा महसूस हुआ कि उन्होंने 1942 में भारत छोड़ो आंदोलन के दौरान नेशनल हेराल्ड पर बैन लगा दिया। आज फिर आज़ादी के आंदोलन के इस आवाज को दबाने का घिनौना षड्यंत्र रचा जा रहा है जिसके मुखिया स्वयं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी है और उनका हथियार ED है’।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर