नर्सिंग एक्ट का उल्लंघन करने वाला एक और अस्पताल हुआ सील, कल भी की गई थी एक अस्पताल पर कार्रवाई

बिलासपुर : स्वास्थ विभाग के द्वारा गुरुवार को शहर के वेयर हाउस रोड स्थित हेल्थ केयर हॉस्पिटल पर बड़ी कार्रवाई की गई है। दरअसल इस अस्पताल का पंजीयन नर्सिंग होम एक्ट का पालन नहीं करने के कारण निरस्त कर दिया गया था। इसके बाद भी अस्पताल में मरीजों को भर्ती करके उनका इलाज किया जा रहा था। इसकी शिकायत मिलने पर स्वास्थ्य विभाग की टीम जाँच पर पहुँची। जिसके बाद शिकायत सहीं पाए जाने पर अमले ने अस्पताल को सील कर दिया।

कल भी हुई थी कार्रवाई

पिछले दिनों स्वास्थ्य विभाग को इस संबंध में शिकायत मिली थी कि दयावती मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल उस्लापुर और हेल्थ केयर हॉस्पिटल वेयर हाउस रोड में नर्सिंग होम एक्ट का पालन नहीं किया जा रहा है। शिकायत की जांच के दौरान स्वास्थ्य विभाग ने शिकायत को सही पाया। हॉस्पिटल स्टाफ के साथ चिकित्सक का जब निरीक्षण किया गया तो संसाधनों की भी भारी कमी पाई गई। जिसके आधार पर हॉस्पिटल का पंजीयन निरस्त कर हॉस्पिटल का संचालन बंद करने के निर्देश दिए गए थे। वहीं बुधवार को दयावती मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल उस्लापुर को सील कर दिया गया था।

इसलिए किया सील

बंद करने के निर्देश और लाइसेंस निरस्त होने के बाद भी हॉस्पिटल का संचालन किया जा रहा था। जानकारी मिलने पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने फिर से हॉस्पिटल में छापामार कार्रवाई की। छापेमारी में सामने आया कि हॉस्पिटल में मरीज तो भर्ती थे लेकिन कोई भी डॉक्टर उपस्थित नहीं था। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने हॉस्पिटल को सील कर दिया। इसके साथ ही हॉस्पिटल संचालक के खिलाफ भी कार्रवाई की अनुशंसा की गई है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर