Johnny Depp
Johnny Depp

दो फेमस हॉलिवुड हस्तियों के हाई-प्रोफाइल केस का फैसला जूरी ने बुधवार को सुना दिया है। ऐक्टर जॉनी डेप (Johnny Depp) और उनकी वाइफ एंबर हर्ड (Amber Heard) के बिच लम्बे समय से चल रहे मानहानि के केस (Defamation Case Verdict) में पायरेट्स ऑफ द केरेबियन फिल्म में दमदार ऐक्टिंग से दुनियाभर का दिल जीतने वाले ऐक्टर जॉनी डेप (Johnny Depp) केस जीत गए हैं। कोर्ट में घंटो विचार-विमर्श के बाद सात जजों की बेंच ने फैसला जॉनी डेप के पक्ष में सुनाया है। इस जीत के बाद जाॅनी डेप ने राहत की सांस ली है।

अब एंबर हर्ड को 15 मिलीयन डॉलर यानी 116 करोड़ रुपए का मुआवजा जॉनी डेप को देना होगा। वहीँ एंबर हर्ड इस फैसले से निराश हुई, और उन्‍होंने इसे दिल तोड़ने वाला फैसला बताया है। जॉनी डेप यह साबित करने में सफल रहे कि एंबर ने उन्हें बदनाम किया। जूरी ने पाया कि एंबर हर्ड ने तीन अलग-अलग बयानों में जॉनी को बदनाम किया था, और डेप ने अपने वकील के रिमार्क से एंबर को डिफेम किया।

फैसला आने के बाद जॉनी डेप ने कहा,
जॉनी डेप ने फैसले का स्वागत करते हुए कहा, ‘जूरी ने मुझे मेरी जिंदगी वापस दे दी।’ उन्होंने कहा, ‘शुरुआत से इस मामले को लाने का लक्ष्य सच्चाई को उजागर करना था, परिणाम की परवाह किए बिना। बेस्ट अभी भी आना बाकी है। आखिरकार नया चैप्टर शुरू हो गया है।’

एंबर हर्ड हुई ‘निराश’
उन्होंने कहा,”इस फैसले का अन्य महिलाओं के लिए क्या मतलब है, इससे मैं और भी निराश हूं। ये एक झटका है। ये इस विचार को पीछे छोड़ देता है कि महिलाओं के खिलाफ हिंसा को गंभीरता से लिया जाना चाहिए।’ उन्होंने कहा कि उनका दिल टूट गया है और उन्होंने जो सबूत पेश किए वो डेप की पावर और इंफ्लूएंस के खिलाफ उनके दावों को योग्य बनाने के लिए पर्याप्त नहीं था।

ऐसे हुई थी विवाद की शुरुवात
जॉनी डेप और एम्बर हर्ड के बीच 2018 में प्रकाशित हुई एंबर हर्ड कि एक आर्टिकल को लेकर मुकदमा किया था। जिसमें उन्होंने घरेलू हिंसा का शिकार बताया था। इस लेख के प्रकाशित होने के बाद जॉनी डेप ने अपनी पत्नी एम्बर हर्ड के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज करवा दिया। जॉनी ने केस करते हुए एम्बर से 50 मिलियन डॉलर की मांग की, जिसके जवाब में एंबर ने 100 मिलियन डॉलर का मुकदमा ठोक दिया।

2017 में हुए थे अलग
जॉनी डेप और एंबर हर्ड की शादी 2015 में हुई थी। आपसी विवाद होने के कारण दोनों का रिश्ता लंबे समय तक नहीं चल पाया और दोनों साल 2017 में अलग हो गए थे। अलग होने के बाद उनके दौरान निजी जिंदगी से जुड़े कई चौंकाने वाले खबर सामने आने लगें। शादी टूटने के एक साल बाद एंबर हर्ड ने खबर में लेख लिखा और मामला कोर्ट तक जा पहुंचा। जिसके बाद अभिनेता जॉनी डेप और उनकी पूर्व पत्नी एम्बर हर्ड के बीच हाई-प्रोफाइल मानहानि मामले में जूरी ने जॉनी डेप के पक्ष में फैसला सुनाया है। अभिनेत्री एम्बर हर्ड ने जॉनी डेप के खिलाफ दुर्व्यवहार और मानहानि दावे किए थे।