"पैगम्बर मोहम्मद" पर अभद्र टिप्पणी, मुस्लिम समाज में अक्रोश
"पैगम्बर मोहम्मद" पर अभद्र टिप्पणी, मुस्लिम समाज में अक्रोश

धमतरी। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता की ओर से “पैगम्बर मोहम्मद” पर अभद्र टिप्पणी करने के मामले को लेकर मुस्लिम समाज में आक्रोश है। समाजजनों ने शहर में पैदल मार्च कर कड़ी कार्रवाई की मांग को लेकर एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। इसके बाद कोतवाली थाना का घेराव कर आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की मांग की।

समाज के वरिष्ठ सदस्य सैय्यद अशफाक अली हाशमी, मोहम्मद मुन्नाफ शरीफ रोकडिय़ा ने कहा कि भाजपा के कुछ लोगों ने अपना आपा खो दिया है। भाजपा की प्रवक्ता नुपूर शर्मा ने एक न्यूज चैनल के लाइव डिबेट में पैगम्बर मोहम्मद की शान में गुस्ताखी की, जो माफ करने के लायक नहीं है। भाजपा प्रवक्ता को किसी भी मजहब के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने का कोई अधिकार नहीं है। ऐसी टिप्पणी कर कुछ लोग देश में सांप्रदायिक एकता को भंग करने का प्रयास कर रहे हैं। इसकी मुस्लिम समाज कड़ी निंदा करता है। पैगम्बर साहब के शान में टिप्पणी करना भारतीय संविधान का सीधा उल्लंघन करना है। उनके खिलाफ धारा ५०२ के तहत कार्रवाई करना चाहिए।

इसी कड़ी में शुक्रवार को धमतरी में मुस्लिम समाज के लोग जामा मस्जिद में नमाज अदा करने के बाद पैदल मार्च निकाल कर एसडीएम दफ्तर पहुंचे और यहां कार्रवाई की मांग को लेकर उन्हें ज्ञापन सौंपा। इसके अलावा समाजजनों ने कोतवाली थाने का घेराव कर भाजपा के प्रवक्ता के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की।

इस मौके पर तनवीर उस्मान,अहमद रज़ा, सलाम भाई, अब्दुल वहीद खान, इदरीश मेमन, फारूख लोहानी, सैय्यद जमीर अली, मोहम्मद हनीफ मेमन, अब्दुल जब्बार खान, सलीम मेमन, अब्दुल रब, असलम खिलची, शहबाज खान, शेख रमजान, हाजी रियाज, रेहान विरानी समेत मुस्लिम समाज के लोग बड़ी संख्या में मौजूद रहे।

मुस्लिम समाज के वरिष्ठ हाजी अहमद रजा, तनवीर उस्मान, तनवीर कुरैशी, अफजल रिजवी, हाजी शरीफ, जमालुद्दीन ने कहा कि भारत देश में सभी धर्मों का सम्मान किया जाता है। यहां की एकता और अखंडता को अक्षुण्ण बनाए रखना हम सबका कर्तव्य और धर्म है, लेकिन कुछ लोग सांप्रादायिक एकता को भंग करने का प्रयास कर रहे हैं, जिसे बिलकुल भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Trusted by https://ethereumcode.net