रायपुर : मंगलवार को आजाद चौक थाने में मेसर्स छत्तीसगढ़ स्टील ट्रेडर्स के राजेश अग्रवाल ने 3 करोड़ 70 लाख कीमत के सरिया खरीदी के नाम पर धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज की है। प्रार्थी ने अपनी शिकायत में कहा है कि, स्वप्निल मित्तल एवं एस.एम. शॉप के संचालकों के साथ उनकी 520 टन टीएमटी सरिया सप्लाई की डील हुई थी। इतने सरिए की कीमत 3 करोड़ 70 लाख रुपए थी। जिसके बाद राजेश अग्रवाल की कंपनी की ओर से माल की सप्लाई पूरी कर दी गई। लेकिन माल सप्लाई के बाद आज तक कोई पेमेंट स्वप्निल मित्तल और एस.एम. शॉप के संचालकों के द्वारा नहीं कि गया है।

प्रार्थी ने कहा कि सरिये का ऑर्डर मिलने पर फैक्ट्री से माल खरीद कर बेचने और फैक्ट्री को पेमेंट करने तक की जिम्मेदारी उनकी ही रहती है। प्रार्थी और आरोपी व्यापारी स्वप्निल मित्तल, पिता सुरेश मित्तल मालिक/संचालक एस.एम. शॉप, समता कालोनी, रायपुर के बीच पहले भी लोहे का व्यापार और लेन-देन हुआ था। जिसके कारण दोनों में पहले ही व्यावसायिक संबंध थे। इसी संबंध में आरोपी ने 3 मई को समता कॉलोनी स्थित अपने कंपनी कार्यालय में बुलाकर 200 मीट्रिक टन सरिया खरीदने के संबंध में चर्चा की। इसके बाद 5 मई 2022 को फोन करके लगभग 200 टन सरिया और खरीदने का आर्डर किया और दोनों खरीदी का भुगतान कुल राशि 2 करोड़ 86 लाख रुपए एक साथ करने की बात कही। लेकिन भुगतान आज तक नहीं किया गया। शिकायत पर पुलिस ने कारोबारी स्वप्निल मित्तल के खिलाफ ठगी और आपराधिक षड्यंत्र रचने की धाराओं में केस दर्ज किया है।

बताया जा रहा है कि कारोबारी स्वप्निल मित्तल पर बाजार में करीब 50 करोड़ रुपए की देनदारियां लम्बित हैं। एक जानकारी के अनुसार लगभग 80 कारोबारी बीते कई माह से स्वप्निल मित्तल का चक्कर काट रहे हैं। आरोपी सभी को भुगतान करने का झांसा देकर भागता फिर रहा है। फिलहाल पुलिस स्वप्निल मित्तल पर केस दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप