रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज से तीन दिवसीय सरगुजा संभाग के भेट मुलाकात दौरे के लिए रवाना हो गए हैं। सरगुजा संभाग के दौरे पर जाने से पहले मुख्यमंत्री ने मीडिया से विभिन्न मुद्दों पर बात की और कहा कि आज से सरगुजा संभाग के तीन दिवसीय दौरे पर जाना हो रहा है। जिसके बाद बस्तर और उसके बाद जशपुर क्षेत्र का दौरा रहेगा।

उम्मीद के अनुसार नहीं आया परिणाम

हरियाणा राज्यसभा चुनावों पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि हम जैसा उम्मीद कर रहे थे वैसा परिणाम नहीं आया हुआ है। जिसने भी विधायक छत्तीसगढ़ आए थे वोट उन सभी ने डाला है। हम उम्मीद कर रहे थे कि हमें पूरे वोट मिलेंगे लेकिन हमें पूरे वोट नहीं मिल पाए। जिसके कारण परिणाम अप्रत्याशित रहे हैं।

खाद की कमी पर बोले “केंद्र की ओर से नहीं मिला है जवाब”

खाद की कमी के मुद्दे पर मुख्यमंत्री ने कहा कि कल कृषि मंत्री द्वारा पत्र लिखा गया है। मई महीने में जितना यूरिया आना था वह अब तक नहीं पहुंचा है। केंद्र सरकार द्वारा लगातार उस में कटौती की जा रही है। अब तक कुल 60% यूरिया ही पहुंचा है जबकि 39% डीपीए दिया गया है।

खाद की कमी का खामियाजा किसान को ही भुगतना पड़ेगा। यह कृषि का महीना है किसान इस वक्त अपने खेती किसानी की तैयारी में जुट जाते हैं। लेकिन केंद्र सरकार इसे नहीं समझ पा रही है और ना ही भारत सरकार की ओर से इस मामले में अब तक कोई जवाब मिला है।

हिंसा किसी भी स्थिति में उचित नहीं

कल देश भर में हुई हिंसक घटनाओ पर मुख्यमंत्री ने कहा कि यह देश ऋषि-मुनियों को देश है। प्रेम और भाईचारा का संदेश हमारे ऋषि-मुनियों ने दिया है। उसको लेकर आगे बढ़ना चाहिए। यह जो ध्रुवीकरण की राजनीति है उससे भारतीय जनता पार्टी को जरूर लाभ हो रहा है। लेकिन इससे देश को नुकसान हो रहा है। वही चीज आगे बढ़कर यह बातें आई उसके कारण यह रिएक्शन हो रहा है। मैं नहीं समझता कि यह उचित है हिंसा किसी भी स्थिति में उचित नहीं माना जाता है।

इसको प्रधानमंत्री जी को देश के सामने आकर बात करना चाहिए स्थिति स्पष्ट करना चाहिए। ना केवल राष्ट्रीय स्तर पर वैश्विक स्तर पर भी इसकी प्रतिक्रिया हुई है। प्रधानमंत्री चुप्पी तोडें और इस मामले में उनका बयान सामने आना चाहिए। इस हालात में बिगड़ने देने के बजाय संभालने की आवश्यकता है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर