नई दिल्ली। नेशनल हेराल्ड केस National Herald Case में ED की पूछताछ में शामिल होने राहुल गांधी ED मुख्यालय पहुंच चुके हैं। राहुल के साथ ED मुख्यालय जाने की मांग पर अड़े कांग्रेस नेता राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत, खड़गे, मुकुल वासनिक, पीएल पुनिया, कंहैंया कुमार सहित कई कार्यकर्ताओं को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। बता दें कि राहुल गांधी कांग्रेस नेताओं के साथ पैदल मार्च करते हुए ईडी दफ्तर पहुंचे थे।

असिस्टेंट डायरेक्टर लेवल के अफसर करेंगे पूछताछ

ED सूत्रों की मानें तो आज राहुल से असिस्टेंट डायरेक्टर लेवल के अधिकारी पूछताछ करेंगे। पूछताछ सामान्य तरीके से की जाएगी, जैसे बाकी आने वाले लोगों से की जाती है। जांच के दौरान राहुल गांधी अपना मोबाइल फोन यूज नहीं कर पाएंगे और ना ही अपने किसी साथी राजनेता को उनके साथ ED कार्यालय में अंदर आने की इजाजत नहीं है।

ED ने तैयार की सवालों की लंबी सूची

ED ने राहुल गांधी से पूछताछ के लिए सवालों की लंबी सूची तैयार कर ली है। लगभग दो दर्जन सवाल ED के अफसर पूछेंगे, जो सभी नेशनल हेराल्ड और यंग इंडिया कंपनी से जुड़े हैं। राहुल गांधी यंग इंडिया कंपनी में अपनी मां सोनिया गांधी के साथ 38-38% के हिस्सेदार है। बाकी हिस्सेदारी कांग्रेस नेता मोतीलाल वोरा और ऑस्कर फर्नाडिस के पास है। इन दोनों नेताओं का देहांत हो चुका है।