घरेलू मैदान में लगातार दूसरे मैच में भारत ने दक्षिण अफ्रीका के सामने घुटने टेके, श्रृंखला में साउथ अफ्रीका 2-0 से आगे
घरेलू मैदान में लगातार दूसरे मैच में भारत ने दक्षिण अफ्रीका के सामने घुटने टेके, श्रृंखला में साउथ अफ्रीका 2-0 से आगे

Sports Desk : दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच चल रहे टी-20 श्रृंखला के दूसरे मैच में भी भारत को हार का सामना करना पड़ा। भारत को हराकर दक्षिण अफ्रीका ने श्रृंखला में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली है। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम 6 विकेट खोकर 148 रनों पर ही सिमट गई। इस लक्ष्य का पीछा करती दक्षिण अफ्रीका की टीम ने 18.2 ओवर में 149 रन बनाकर मैच को अपने नाम किया। दक्षिण अफ्रीका की पारी में हेनरिक क्लासेन के 81 रन बहुत महत्वपूर्ण रहे। क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट को मिलाकर यह भारत की दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध लगातार सातवीं हार है।

भारतीय टीम की ओर से बल्लेबाजी करते हुए श्रेयस अय्यर ने सर्वाधिक 40 रनों की पारी खेली। वहीं आखिरी के ओवरों में दिनेश कार्तिक का बल्ला खूब चला और उन्होंने 21 गेंदों में भारत के खाते में 30 रन जोड़े।

भुवनेश्वर ने झटके 4 विकेट

रविवार को हुए मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत बहुत खराब रही। भुनेश्वर कुमार ने पहले ही ओवर में आर. हेंड्रिक्स को क्लीन बोल्ड किया। वहीं दूसरे ओवर में ड्वेन प्रिटोरियस को आवेश खान के हाथों कैच आउट कराया। पिछले मैच में शानदार बल्लेबाजी करने वाले रास्सी डुसेन को भुवनेश्वर ने सिर्फ 1 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। मैच में भुवनेश्वर ने 4 ओवर में सिर्फ 13 रन दिए और 4 विकेट झटके। इसके साथ ही यह ऐसा 11वाँ मुकाबला रहा जिसमें भुनेश्वर कुमार ने पहले ही ओवर में विकेट निकाला।

ये रहा स्कोर कार्ड

भारतीय पारी :-

दक्षिण आफ्रिकी पारी :-

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर