नेशनल हेराल्ड मामलाः झड़प के बाद सीएम भूपेश बघेल को दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार – Video

नई दिल्ली। नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष एवं संसद राहुल गांधी से ईडी द्वारा दूसरे दिन पूछताछ जारी है। इस घटनाक्रम में आज छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के सुरक्षा कर्मियों और दिल्ली पुलिस के बीच हल्की झड़प हो गई और बघेल को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

इससे पहले पुलिस ने कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला अधीर रंजन चौधरी, केसी वेणुगोपाल, इमरान प्रतापगढ़ी व अन्य नेताओं को हिरासत में ले चुकी है। राहुल गांधी के ईडी में पेश होने के मद्देनजर क्षेत्र में धारा 144 लागू की गई है और पुलिस ने किसी को इकट्ठा नहीं होने दे रही है। मुख्यमंत्री बघेल व अन्य कांग्रेस नेता ईडी दफ्तर जाने को लेकर आगे बढ़ रहे थे, इसी दौरान दिल्ली पुलिस उन्हें रोक रही थी। जब दिल्ली पुलिस ने नेताओं को आगे नहीं जाने दिया तो सभी धरने में बैठ गए जिसके बाद यह झड़प हुई।

राहुल गांधी अपनी बहन एवं पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी के साथ ईडी दफ्तर गए हैं। कांग्रेस मुख्यालय के बहार भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। पार्टी दफ्तर के अलावा ईडी दफ्तर के बाहर भी भारी पुलिस बल तैनात है। कांग्रेस मुख्यालय की ओर आने जाने वाले सभी रास्ते बंद कर दिए गए हैं। तमाम जगहों पर बेरीकेड भी लगाए गए हैं। साथ ही ट्रकों और बसों की मदद से सड़कें बंद की गई है।

दरअसल राहुल गांधी को नेशनल हेराल्ड-एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड सौदे संबंधी धन शोधन के मामले में ईडी के समक्ष पेश होना है। ऐसे में कांग्रेस ने फैसला किया कि पार्टी के सभी शीर्ष नेता और सांसद दिल्ली में ईडी के मुख्यालय तक विरोध मार्च निकालेंगे और सत्याग्रह करेंगे, लेकिन ऐसा करने से उन्हें अब दिल्ली पुलिस ने रोक दिया।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप

Back to top button