इंधन के लिए नहीं होना होगा परेशान, अब एक कॉल से आपके घर में होगी CNG की डिलीवरी

TRP DESK: अगर आप CNG गाड़ियां चलाते हैं और ईंधन के लिए लंबी-लंबी कतारों से परेशान हैं तो आपके लिए यह अच्छी खबर है। अब आपके एक कॉल में सीएनजी आपके घर तक पहुंचाया जायेगा। दरअसल अब सीएनजी (CNG) भरवाने के लिए आप को सीएनजी स्टेशन तक नहीं जाना पड़ेगी। क्योंकि बहुत जल्द मोबाइल सीएनजी स्टेशन (Mobile CNG Station) की शुरुआत होने जा रही है। जो की 24 घंटे आपकी सेवा में हाजिर रहेंगे। दिन हो या रात किसी भी समय CNG गैस की होम डिलीवरी होगी।

फिलहाल इस की शुरुआत महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुंबई (Mumbai) शहर से हो रही है। दरअसल, स्टार्टअप कंपनी फ्यूल डिलीवरी (Fuel Delivery) ने मुंबई में सीएनजी की होम डिलीवरी के लिए महानगर गैस लिमिटेड (Mahanagar Gas Limited) के साथ एक समझौता किया है। जिसके तहत मोबाइल सीएनजी स्टेशन बनाए जाएंगे।

अब लंबी कतारों में नहीं होना पड़ेगा परेशान

पहले ग्राहकों को सीएनजी (CNG) के लिए लंबी-लंबी लाइन में लग कर इंतजार करना पड़ता था। लेकिन अब स्टार्टअप की ओर से कहा गया क‍ि उसे मुंबई में दो मोबाइल सीएनजी स्टेशन संचालित करने के लिए एमजीएल (Mahanagar Gas Limited) से मंजूरी मिल गई है। मोबाइल CNG स्टेशनों की मदद के ग्राहकों को उनके घरों तक ईंधन (CNG Delivery) पहुंचाया जाएगा। (The Fuel Delivery) ने अपने बयान बताया है। सीएनजी से चलने वाले ऑटो रिक्शा, कैब, कार और कमर्श‍ियल व्‍हीकल, स्कूल बसों और अन्य वाहनों की ईंधन संबंधी जरूरतों को पूरा किया जाएगा।

सेवा अगले तीन महीनों में शुरू कर दी जाएगी,

यह सेवा मुंबई में अगले तीन महीनों में शुरू कर दी जाएगी। और धीरे-धीरे इसे शहर के अन्य हिस्सों में भी विस्तृत कर दिया जाएगा। कंपनी के मुताबिक, उसे मुंबई में दो मोबाइल सीएनजी स्टेशन संचालित करने के लिए एमजीएल से मंजूरी मिल गई है। द फ्यूल डिलिवरी के संस्थापक-सीईओ रक्षित माथुर ने कहा, ‘‘देश भर में दरवाजे पर डीजल की सफलतापूर्वक आपूर्ति करने के बाद, हम सीएनजी की घरों तक आपूर्ति की घोषणा करके एक कदम आगे बढ़ा रहे हैं।’ बाता दें मुंबई में वाहनों के लिए 223 सीएनजी स्टेशन हैं। मुंबई वासियों के लिए ये बड़ी राहत वाली खबर है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Back to top button