CG NEWS : राहुल से मिलने पहुँचे सीएम, अब सरकार उठाएगी राहुल की शिक्षा का खर्च, देखें Video…

राहुल से मिलने पहुँचे सीएम, अब सरकार उठाएगी राहुल की शिक्षा का खर्च

बिलासपुर : प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज बिलासपुर के अपोलो अस्पताल में मंगलवार को रेस्क्यू किए गए बच्चे राहुल से मिलने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने राहुल की देखभाल कर रहे डॉक्टर से राहुल का हालचाल जाना। जिसके बाद राहुल की मां गीता के साथ भी मुख्यमंत्री ने संवाद किया। यह एक अत्यंत ही भावुक क्षण था। मुख्यमंत्री से चर्चा करने के दौरान राहुल की मां रोने लगी और उन्होंने मुख्यमंत्री के पैर भी छुए। इस पर मुख्यमंत्री ने उन्हें रोका और प्यार से सांत्वना दी। राहुल से मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री ने राहुल से भी उसका हालचाल जानने की कोशिश की। राहुल के हाथ पर हाथ रखकर मुख्यमंत्री ने पूछा कि “पिरावत हे का?” जिस पर राहुल ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। वह लगातार अपने दादा जी को याद कर के “बाबू बाबू” कहता रहा। बता दें कि राहुल स्पेशल चाइल्ड है जिसके कारण उसे सामान्य बातें समझने में भी काफी समस्या का सामना करना पड़ता है।

शासन के द्वारा वहन किया जाएगा पढ़ाई का खर्च

राहुल से मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री ने राहुल की मां के सामने यह बात भी कही कि, अब राहुल की आगे की पूरी पढ़ाई लिखाई का खर्चा छत्तीसगढ़ शासन के द्वारा वहन किया जाएगा। जिसके बाद सीएम ने राहुल से पूछा कि “स्कूल जाबे बेटा?” जिस पर उसने हां कहकर सहमति भी जताई।

दिल्ली से आकर सीधे पहुंचे बिलासपुर

बता दें मुख्यमंत्री भूपेश बघेल इन दिनों दिल्ली के दौरे पर थे। वहां ईडी मामले में राहुल गांधी से पूछताछ के संबंध में वे लगातार विरोध प्रदर्शन में शामिल हो रहे थे। दिल्ली से लौटने के बाद मुख्यमंत्री ने अपनी मानवता का परिचय देते हुए सीधे बिलासपुर जाने का फैसला किया। मुख्यमंत्री आज शाम रायपुर पहुंचे, जहां से एयरपोर्ट से ही सीधे वे बिलासपुर के लिए रवाना हो गए। बिलासपुर में सबसे पहले जाकर वे अपोलो हॉस्पिटल में भर्ती बालक राहुल से मिले और उनके परिवारजनों से बातचीत कर उन्हें ढांढस बंधाया।

करते रहे रेस्क्यू ऑपरेशन की मॉनिटरिंग

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दिल्ली में होने के बाद भी लगातार राहुल के रेस्क्यू ऑपरेशन की मॉनिटरिंग करते रहे। रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान उनके ट्वीट्स लगातार आते रहे। जिसके माध्यम से उन्होंने प्रदेशवासियों को रेस्क्यू ऑपरेशन की ताजा जानकारी भी दी। इसके साथ ही समय-समय पर रेस्क्यू ऑपरेशन में लगे जांजगीर जिले के कलेक्टर से वीडियो कॉल के माध्यम से और अन्य तरीकों से लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन का हाल-चाल जानते रहे।

देखें Video…

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Back to top button