CG BIG NEWS : 24 लाख रिश्वत की मांग करने वाले जल संसाधन विभाग कोंडागांव के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर, एसडीओ और सब इंजीनियर रंगे हाथों गिरफ्तार

24 लाख रिश्वत की मांग करने वाले जल संसाधन विभाग कोंडागांव के ई.ई., एसडीओ और सब इंजीनियर रंगे हाथों गिरफ्तार

कोंडागाँव : शुक्रवार को एंटी करप्शन ब्यूरो ने बड़ी कार्रवाई करते हुए कोंडागांव में जल संसाधन विभाग में पदस्थ ईई (एग्जीक्यूटिव इंजीनियर), एसडीओ और सब इंजीनियर को गिरफ्तार कर लिया है। इन अधिकारियों ने 24 लाख रुपए के रिश्वत की मांग की थी।

दरअसल एक प्रार्थी ने जगदलपुर एंटी करप्शन ब्यूरो में शिकायत की कि उसने जल संसाधन विभाग कोंडागांव से निविदा के आधार पर 1.11 करोड़ का निर्माण कार्य प्राप्त किया था। उसके बाद निर्माण कार्य के बिल निकालने के लिए ईई, एसडीओ और सब इंजीनियर के द्वारा 24 लाख रुपए की मांग की गई। बिल निकालने के एवज में एक किस्त में ₹7 लाख 20 हजार देने की मांग की जा रही थी।

किसी तरह प्रार्थी और आरोपियों के मध्य ₹1 लाख 30 हजार देने की सहमति बनी। इसके बाद एंटी करप्शन ब्यूरो ने लेनदेन के दौरान मौके पर छापेमारी कार्यवाही करते हुए आरोपी एसडीओ आर बी चौरसिया के निवास से प्रार्थी से मांगी गई ₹1 लाख 30 हजार की रकम लेते इन तीनों अधिकारियों ईई आर बी सिंह, एसडीओ आर बी चौरसिया और उप अभियंता डी के आर्य को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों के विरुद्ध आईपीसी के तहत अपराध पंजीबद्ध कर आगे की कार्रवाई के लिए न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया जाएगा।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Back to top button