Agnipath Scheme Protest: आज भारत बंद, पंजाब से हरियाणा तक हाई अलर्ट, झारखंड में बंद रहेंगे स्‍कूल,रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, सार्वजनिक जगहों पर पुलिस तैनात

नई दिल्ली/रायपुर। अग्निपथ योजना के तहत अग्निवीरों की चार साल के लिए सेना में भर्ती के खिलाफ सोमवार को (20 जून) बंद बुलाया गया है। राज्‍यों में पुलिस, आरपीएफ और जीआरपी को हाई अलर्ट पर रखा गया है। छत्तीसगढ़ में पुलिस को अलर्ट पर रखा गया है। सर्वाजनिक जगहों पर अतिरिक्त बलों की तैनाती की गई है।

वहीं भारत बंद की घोषण के बीच कांग्रेस ने भी देशव्‍यापी विरोध प्रदर्शन का ऐलान किया है। कांग्रेस ने राहुल गांधी के खिलाफ ईडी की जांच और अग्निपथ योजना के खिलाफ प्रदर्शन की घोषणा की है।

17 जिलों में इंटरनेट बंद

युवाओं की ओर से देश के विभिन्‍न राज्‍यों में लगातार किए जा रहे हिंसक प्रदर्शनों को देखते हुए पंजाब से लेकर हरियाणा पुलिस को हाई अलर्ट पर रखा गया है। इतना ही नहीं, बिहार के 17 जिलों में इंटरनेट बंद कर दिया है। पंजाब में कोचिंग सेंटर्स के आसपास कड़े सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं तो वहीं, झारखंड में भारत बंद के ऐलान के चलते सरकार ने स्‍कूलों को बंद रखने का फैसला किया है।

रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, सार्वजनिक जगहों पर पुलिस तैनात

छत्तीसगढ़ में अग्निपथ योजना (Agneepath scheme) का विरोध प्रदर्शन को लेकर छत्तीसगढ़ पुलिस (Chhattisgarh police deployed at railway station and bus stand) को सतर्क कर दिया गया है। रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, सार्वजनिक जगहों पर पुलिस को मुस्तैदी बरतने के निर्देश दिए गए हैं।सोशल मीडिया पर विशेष नजर रखी जा रही है।

केंद्र से छत्तीसगढ़ पुलिस को मिले खुफिया इनपुट

छत्तीसगढ़ पुलिस मुख्यालय की तरफ से कहा गया है कि 20 जून को केंद्र सरकार के नए सैन्य भर्ती मॉडल अग्निपथ के विरोध में भारत बंद का आवाहन किया गया है।

गृह मंत्रालय भारत सरकार से मिले इनपुट के आधार पर पूरे प्रदेश की पुलिस को अलर्ट रहने को कहा गया है। कानून व्यवस्था, शांति और सुरक्षा के हर उपाय करने को कहा गया है।

Back to top button